पीबीएम के जनाना अस्पताल में रात को होती है कमीशन से काली कमाई

0
777
Black money from commissions in PBM's Zanana Hospital at night

डीडीसी पर दवा उपलब्ध, फिर भी बाहर से दिलवाई जा रही

संविदा पर लगे कार्मिक का कारनामा, काफी समय से कर रहा है नाइट ड्यूटी

बीकानेर। पीबीएम के जनाना अस्पताल में रोजाना रात को कमीशन से काली कमाई की जा रही है। जनाना अस्पताल में स्थित नि:शुल्क दवा वितरण केन्द्र पर दवाई उपलब्ध होने के बावजूद रोगियों के परिजनों को बाहर से खरीद करवाई जा रही है।

विश्वस्त सूत्रों से न्यूजफास्टवेब को मिली जानकारी के अनुसार जनाना अस्पताल के मुख्य दरवाजे के अन्दर दाहिनी ओर वाली गैलेरी स्थित डीडीसी पर ज्यादातर रात को कमीशन का खेल खेला जाता है। जनाना अस्पताल में स्थित डीडीसी पर वहां भर्ती होने वाले मरीजों के लिए लगभग सभी दवाएं उपलब्ध रहती हैं। इसके बावजूद रात को खुलने वाले नि:शुल्क दवा केन्द्रों पर तैनात कुछ शातिर किस्म के फार्मासिस्ट कमीशन प्राप्त करने के लिए रोगियों के परिजनों को दवा उपलब्ध नहीं होने का कहकर उन्हें बाहर से सस्ते में दवाइयां दिलवाने का झांसा देते हैं।

सूत्रों ने न्यूजफास्टवेब को बताया कि कई जने तो ऐसे हैं जो रोगियों के परिजनों को रात भर खुली रहने वाली मेडिकल शॉप पर ले जाते हैं और उन्हें वहां से दवाई खरीदवा देते हैं, जबकि ये ही दवाइयां सरकार की तरफ बनाए गए दवा केन्द्रों पर नि:शुल्क उपलब्ध करवाई जा रही हैं।

विश्वस्त सूत्रों ने तो यहां तक बताया एक फार्मासिस्ट तो ऐसा है कि वह पिछले काफी समय से जनाना अस्पताल स्थित डीडीसी में रात को ही ड्यूटी कर रहा है। सबसे ज्यादा कमीशन की काली कमाई ये शख्स ही कर रहा है। ये रोगियों को परिजनों को दवा उपलब्ध नहीं होने और बाहर से सस्ती दरों पर दवाइयां उपलब्ध करवाने के झांसे में बड़ी आसानी से ले लेता है और स्वयं उनके साथ जाकर अपनी पहले से ही निर्धारित की हुई मेडिकल शॉप से दवाई खरीद करवा देता है। सुबह होने पर उस मेडिकल शॉप से अपना कमीशन हासिल कर लेता है।

सूत्रों ने बताया कि ये शख्स पिछले कई वर्षों से इसी प्रकार कमीशन की काली कमाई कर रहा है, लेकिन आज तक पीबीएम प्रशासन ने इस ओर ध्यान नहीं दिया। जिसकी वजह से रोगी और उनके परिजन तो लुट ही रहे हैं साथ ही सरकार की छवि भी खराब हो रही है।

#Kamal kant sharma/Bhawani joshi www.newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here