बीकेईएसएल के कर्मचारियों पर अभद्र व्यवहार करने का आरोप

0
421
बीकेईएसएल

पुराने मीटर हटाने के लिए गए थे बिजली सप्लाई कंपनी के कर्मचारी

बीकानेर। गोपेश्वर बस्ती स्थित एक मकान में बिना किसी पूर्व नोटिस के मीटर को तोडऩे व अभद्रता का आरोप बीकेईएसएल के कर्मचारियों पर लगाए गए हैं। वहीं कंपनी के अधिकारियों का कहना है कि कंपनी की ओर से मीटर बदलने की कार्रवाई की जा रही है, अभद्र व्यवहार नहीं किया गया है।

गौरतलब है कि गोपेश्वर बस्ती निवासी गुलाबचन्द अग्रवाल ने इस बारे में प्रेस विज्ञप्ति जारी की है, जिसमें उनकी ओर से बताया गया है कि उनके मकान में थ्री फेस कनेक्शन ले रखा है। पिछले तीन-चार महीनों से मकान बंद होने के कारण यूनिट कम आ रहे थे। मकान बंद के तहत औसत उपयोग प्रतिमाह 200 यूनिट आ रहा है। उपभोग की गई बिजली का बिल के अनुसार भुगतान लगातार किया जा रहा है।

गुलाबचन्द ने बताया कि मंगलवार सुबह अचानक बीकेईएसएल के कर्मचारी आए और बिना किसी सूचना के जबरन मीटर को तोडऩे लगे। उन्होंने आरोप लगाया है कि कंपनी के कर्मचारियों से पूछताछ करने पर अभद्रता से जवाब दिया गया। इस दौरान मोहल्लेवासी भी वहां आ गए और पूछताछ करने लगे। तब कंपनी के कर्मचारी बिना किसी को जवाब दिए वहां भाग निकले।

 उन्होंने जोधपुर विद्युत वितरण निगम लिमिटेड बीकानेर मुख्य अभियन्ता तथा प्रबन्ध निदेशक को प्रार्थना पत्र लिख कर कंपनी के कर्मचारियों के व्यवहार के बारे में अवगत कराया है।

अधिकारी कहिन

इस बारे में बीकेईएसएल के अधिकारियों से बात की गई तो उन्होंने बताया कि शहर के बहुत से घरों में पुराने पुश मीटर लगे हैं, जो बिना तोड़े खोले नहीं जाते हैं। गोपेश्वर बस्ती में भी कल ऐसा ही हुआ था। वहां पहुंचे कंपनी के कर्मचारी मीटर को तोड़ कर वहां से हटा रहे थे। लोगों ने कुछ और सोच लिया।

घर मालिक को अवगत करवा दिया गया था कि उनके मीटर के साथ किसी भी प्रकार की छेड़छाड़ नहीं की गई थी अर्थात बिजली चोरी का कोई मैटर नहीं था, साथ ही उन्हें यह भी अवगत कराया गया कि कंपनी की ओर से पुराने मीटर बदलने का कार्य किया जा रहा है। पुराने मीटर सही हालत में और बिना किसी छेड़छाड़ के पाए जाते हैं तो कंपनी बिना कोई शुल्क लिए मीटर बदल रही है। उनसे भी बिना कोई शुल्क लिए मीटर बदला गया है। कर्मचारियों की ओर से अभद्रता की बात सामने नहीं आई है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here