आने वाली है बीजेपी की पहली सूची, टिकट कटेगा या मिलेगा ?

0
274
Opposition increased in BJP after the first list, Shah and Nadda will talk to Vasundhara Raje

ऐलान से पहले बगावत के अंजाम वाला दिया गया सख्त संदेश

कैलाश मेघवाल पर की गई कार्रवाई इसी का है ताजा उदाहरण

बीकानेर। भाजपा की ओर से जल्द ही विधानसभा चुनाव के लिए अपने प्रत्याशियों की पहली सूची जारी की जाएगी। सूची में पार्टी उम्मीदवारों के ऐलान से पहले केंद्रीय नेतृत्व ने साफ संकेत दे दिए हैं कि अनुशासनहीनता करने वाले नेताओं के लिए पार्टी में कोई स्थान नहीं है। पिछले दिनों बीजेपी के वरिष्ठ नेता कैलाश मेघवाल पर एक्शन इसका ताजा उदाहरण है।


राजनीतिक सूत्रों ने बताया कि कैलाश मेघवाल ने जब अपनी ही पार्टी के नेता और केन्द्रीय मंत्री पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए तो पार्टी ने मेघवाल को निलंबित कर दिया। यह कार्रवाई पार्टी के नेताओं और संगठन के पदाधिकारियों के लिए एक चेतावनी है। सभी नेताओं को पार्टी लाइन पर ही चलना होगा। पार्टी लाइन से इतर बयानबाजी करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। आने वाले दिनों में विधानसभा के चुनाव भी हैं। ऐसे अगर कोई नेता टिकट ना मिलने पर बागी बनेगा तो पार्टी उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई करेगी।


राजनीतिक सूत्रों के अनुसार प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और संगठन महासचिव बीएल संतोष के निर्देश के बाद प्रदेश नेतृत्व ने वरिष्ठ विधायक कैलाश मेघवाल पर कार्रवाई की गई थी। केन्द्रीय हाईकमान ने प्रदेश नेतृत्व को स्पष्ट संदेश दिया है कि जो भी नेता पार्टी लाइन से खिलाफ जाकर कोई कदम न उठाए। ऐसा हुआ तो उनके खिलाफ तुरंत कार्रवाई की जाए। प्रदेश महासचिव चंद्रशेखर ने राष्ट्रीय नेतृत्व के इस संदेश को प्रदेश के सभी नेताओं तक पहुंचा दिया है। उन्होंने साफ कह दिया है कि चाहे कितना ही कद्दावर नेता क्यों ना हो। अनुशासनहीनता किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं की जाएगी। अगर किसी ने पार्टी का अनुशासन तोडऩे की कोशिश की तो उनके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी।

#KAMAL KANT SHARMA / BHAWANI JOSHI www.newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here