प्रदेश की 10 सीटों पर भाजपा की चुनावी रणनीति तय

0
203
BJP's election strategy decided on 10 seats of the state

बीजेपी के उम्मीदवारों की दूसरी सूची का अपडेट

कांग्रेस ने भी प्रदेश की दस सीटों पर घोषित किए उम्मीदवार

बीकानेर। लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस और बीजेपी में सियासी सरगर्मियां बढ़ी हुई हैं। बीजेपी ने जहां राजस्थान में पहली सूची जारी कर दी है। वहीं कांग्रेस ने भी प्रदेश में दस प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी है। इधर, दिल्ली में बीजेपी की सीईसी की बैठक भी बीती रात को संपन्न हुई। इस बैठक में पीएम मोदी ने भी हिस्सा लिया। बैठक में बीजेपी की अगली दूसरी सूची को लेकर गहन मंथन किया गया है। कयास है कि प्रदेश की शेष 10 सीटों पर भी भाजपा ने नाम फाइनल कर दिए हैं। अब बीजेपी किसी भी पल अपनी दूसरी सूची घोषित कर सकती है।


राजनीतिक सूत्रों के मुताबिक लोकसभा चुनाव को लेकर आचार संहिता अब किसी भी समय लग सकती है। इसको लेकर दोनों ही पार्टियों उम्मीदवारों लेकर मंथन में जुटी हुई है। कांग्रेस में भी सोमवार रात को केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई, जिसमें करीब 10 सीटों पर नाम फाइनल कर आज शाम को घोषित कर दिए गए। इधर, दिल्ली में बीजेपी की भी केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई। इस बैठक में पीएम मोदी समेत सदस्यों ने हिस्सा लिया। बीजेपी प्रदेश में 15 सीटों पर अपने उम्मीदवार घोषित कर चुकी है। अब शेष 10 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा होनी बाकी है। केंद्र चुनाव समिति की बैठक में बीजेपी ने दूसरी सूची को लेकर प्रदेश की कुछ सीटों पर उम्मीदवार फाइनल कर लिए है। अब उनकी किसी भी समय घोषणा हो सकती है।


बीजेपी को अब प्रदेश की केवल 10 लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों को घोषित करना बाकी है। ऐसे में कयास हैं कि केंद्रीय चुनाव समिति के बैठक के बाद मंगलवार रात तक बीजेपी भी से सीटों पर नाम घोषित कर सकती है। इनमें जयपुर शहर, जयपुर ग्रामीण, अजमेर, भीलवाड़ा, दौसा, श्रीगंगानगर, झुंझुनू, करौली-धौलपुर, टोंक-सवाई माधोपुर, राजसमंद लोकसभा सीटें शामिल हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here