हनुमान बेनीवाल के लिए भाजपा ने छोड़ी अपनी नागौर सीट

0
229
हनुमान बेनीवाल

अब बेनीवाल होंगे एनडीए के प्रत्याशी, आरएलपी और भाजपा का गठबंधन।

जयपुर। लोकसभा चुनाव से पहले प्रदेश में एनडीए के लिए एक और अच्छी खबर आई है और वह यह है कि राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के अध्यक्ष हनुमान बेनीवाल एनडीए में शामिल हो गए हैं।

बेनीवाल की पार्टी आएलपी ने भाजपा से गठबंधन कर लिया है। इस गठबंधन के तहत भाजपा ने हनुमान बेनीवाल के लिए अपनी नागौर सीट छोड़ दी है। बेनीवाल यहां से चुनाव लड़ेंगे। इस तरह आरएलपी भी अब एनडीए की घटक पार्टी हो गई है।

गठबंधन का ऐलान आज जयपुर स्थित बीजेपी मुख्यालय पर बीजेपी और आरएलपी की संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में किया गया। बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष मदनलाल सैनी गठबंधन की घोषणा की। गठबंधन की घोषणा के साथ ही अब भाजपा प्रदेश में 24 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारेगी। इन सीटों पर हनुमान बेनीवाल भाजपा प्रत्याशियों के प्रचार करेंगे।

दरअसल, बेनीवाल एक वक्त भाजपा के साथ भी जुड़े रहे थे। बेनीवाल ने भाजपा के टिकट पर 2008 में चुनाव जीता था, लेकिन पार्टी नेता वसुंधरा राजे के साथ मतभेदों के कारण 2012 में उन्हें पार्टी से बाहर निकाल दिया गया था। 2013 में उन्होंने बतौर निर्दलीय खींवसर से चुनाव लड़ा और जीत दर्ज की। इसके बाद इस बार के विधानसभा चुनाव से पहले उन्होंने अपनी पार्टी का गठन किया और चुनाव लड़ा।

इस बार के विधानसभा चुनाव में बेनवाल सहित उनकी पार्टी के दो अन्य प्रत्याशियों ने जीत का डंका बजाया है। उनकी पार्टी आरएलपी का बाड़मेर, जोधपुर, नागौर और पाली में अच्छा खासा जनाधार है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here