बीकानेर : प्लास्टर ऑफ पेरिस कारोबार से जुड़े ग्रुप पर आयकर विभाग का सर्वे

0
837
Bikaner: Survey of Income Tax Department on group related to Plaster of Paris business

बीकानेर, बहरोड़ सहित कई ठिकानों पर सर्वे कार्रवाई जारी

आयकर चोरी का हो सकता है बड़ा खुलासा

बीकानेर। प्लास्टर ऑफ पेरिस कारोबार से जुड़े बड़े व्यवसायिक ग्रुप पर आज आयकर विभाग ने सर्वे कार्रवाई शुरू की। सुबह जल्दी ही आयकर विभाग की पन्द्रह अधिकारियों की टीम खारा स्थित इस व्यवसायिक ग्रुप की फैक्ट्री पर पहुंच गई और वहां कारोबार से संबंधित दस्तावेज खंगालने शुरू कर दिए।


जानकारी के मुताबिक आयकर विभाग के सहायक निदेशक अरविंद कुमार मीणा के नेतृत्व में इन्वेस्टिंग टीम ये सर्वे कर रही है। साथ ही इस व्यवसायिक ग्रुप के बहरोड़ में स्थित ठिकाने पर भी सर्वे कार्रवाई की जा रही है। गौरतलब है कि ये व्यवसायिक ग्रुप प्लास्टर ऑफ पेरिस (पीओपी) और पुट्टी का निर्माण करता है। खारा में इस ग्रुप की फैक्ट्री है। इसके अलावा यह समूह खारा, बीछवाल, गजनेर, जयमलसर, खारी चानणान, दंतौर, बज्जू स्थित कई अन्य फैक्ट्रियों से अपने पीओपी खरीद कर अपने ब्रॉण्ड के नाम से मार्केटिंग भी करता है। यहां इसका समता नगर में कार्यालय है। इस ग्रुप का मुख्य ऑफिस दिल्ली और कोलकाता में है।


बताया जा रहा है कि आयकर विभाग को प्लास्टर ऑफ पेरिस कारोबार से जुड़े इस व्यवसायिक ग्रुप के लेनदेन में कमियां मिली थी। इसी आधार पर ग्र्रुप के ठिकानों पर ये सर्वे कार्रवाई की जा रही है।

#KAMAL KANT SHARMA / BHAWANI JOSHI www.newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here