बीकानेर : 21 जनों की कोविड जांच आज आई पॉजिटिव, कुल हुए 239

0
531
53 new cases of corona infection today, increase in corona patients in the district

बीकानेर में लगातार पैर पसार रहा है कोरोना अनलॉक-1 के सामने आ रहे दुष्परिणाम

बीकानेर। जिले में लगातार कोरोना पैर पसारता जा रहा है। अभी कुछ देर पहले आई कोरोना रिपोर्ट में बीकानेर में 21 जने पॉजिटिव होना सामने आए हैं। जिनमें से एक सात महीने को बच्चा भी है।

न्यूजफास्ट वेब को मिली जानकारी के अनुसार इन 21 कोरोना पॉजिटिव रोगियों में 13 पुरूष हैं और नौ महिलाएं हैं। इन्हीं में से सात रोगी 50 वर्ष की आयु पार कर चुके हैं। दो बालिकाएं हैं, एक सात वर्ष की व दूसरी पांच वर्ष की है। इनके अलावा एक सात महीने का बालक भी कोरोना पॉजिटिव आया है। इन कोविड रोगियों में से ज्यादातर तो वे ही लोग हैं जो पहले कोरोना पॉजिटिव आए रोगियों के परिजन हैं।

वहीं नए आए रोगियों में एक बंगला नगर का, एक रानीसर बास का, एक सुदर्शना नगर का, एक मालियों के मोहल्ले से, एक आचार्यों के चौक से, चार छबीली घाटी क्षेत्र से और तीन जस्सूसर गेट क्षेत्र के हैं। इनके अलावा दो रोगी जो पहले से ही पॉजिटिव थे और पीबीएम सुपरस्पेशीलिटी अस्पताल में इलाज ले रहे थे, उनकी कोविड जांच भी आज पॉजिटिव ही आई है। आए आए 21 कोरोना रोगियों के साथ ही बीकानेर जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या 239 हो गई है।

संभलना होगा नहीं तो हालात होंगे और भी बुरे

कोरोना महामारी से बचने के लिए बीकानेर वासियों को संभलना होगा। अगर अब भी नहीं संभले तो हालात यहां और ज्यादा बुरे हो सकते हैं। शहरवासियों को चाहिए कि वे ज्यादा से ज्यादा अपने घरों में ही रहें, अतिआवश्यक होने पर ही घर से बाहर निकलें।

घर से बाहर निकलने पर मास्क लगाएं, बार-बार हाथ धोएं या सेनेटाइज करें। सरकार और प्रशासन ने जनता को गाइडलाइन देकर स्वयंकी जिम्मेदारी पर छोड़ दिया है। ऐेसे में सभी को अपनी और अपने परिवार की सुरक्षा के लिए और जिम्मेदार बनना होगा।

#Kamal kant sharma/Bhawani joshi www.newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here