बीकानेर : मस्जिदों में मिले जमात से आए 35 लोग

0
2898
जमात

पुलिस ने स्वास्थ्य विभाग की टीम से करवाई स्क्रीनिंग

बीकानेर। दिल्ली के निजामुदीन मरकस में तबलीगी जमात का मामला सामने आने के बाद आज बीकानेर जिला पुलिस ने सतर्कता बरतते हुए कई मस्जिदों में जमात में शामिल होकर आए लोगों की पहचान की है। पुलिस ने इन सबकी स्क्रीनिंग करवाई है और कुछ लोगों को आइसोलेशन में भेजने की तैयारी बताई जा रही है।

गौरतलब है कि निजामुदीन मरकस का मामला सामने आने के बाद गृह मंत्रालय ने देश भर की पुलिस को और ज्यादा सर्तक रहने के निर्देश दिए थे। इन्हीं निर्देशों के बाद बीकानेर पुलिस ने सतर्कता बढ़ाते हुए आज कई मस्जिदों में सर्च किया। इस सर्च के दौरान फड़ बाजार स्थित तेलियों की मस्जिद में 9 लोग जमात से आए पाए गए। पुलिस ने इन सबकी स्वास्थ्य टीम से स्क्रीनिंग करवाई।

बताया जा रहा है कि ये 9 लोग 27 फरवरी को दिल्ली से यहां आए थे। वहीं श्रीडूंगरगढ़ स्थित मुख्य मस्जिद में सर्च के दौरान 15 जने जमात में शामिल होने के बाद यहां आए थे। इसी प्रकार रानीसर बास नुरानी मस्जिद में भी सर्च के दौरान 11 जनें जमात से शामिल होकर यहां आए थे। जमात में शामिल होकर यहां आने वाले सभी लोग दिल्ली, एनसीआर, त्रिपुरा, बिहार के रहने वाले हैं। अभी तक अच्छी बात यह है कि इन लोगों में कोई भी संक्रमित नहीं होना सामने आया है। ऐहतियातन कुछ लोगों को आइसोलेशन में भेजे जाने की बात भी सामने आ रही है।

Kamal kant sharma newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here