प्रदेश कांग्रेस में बड़ा उलटफेर, अशोक गहलोत की जगह लेंगे सचिन पायलट ?

0
516
Big upheaval in State Congress, will Sachin Pilot replace Ashok Gehlot?

इन दिनों सचिन पायलट को पार्टी में दी जा रही है पूरी तवज्जो

बहुत ज्यादा सक्रिय नजर नहीं आ रहे हैं अशोक गहलोत

बीकानेर। लोकसभा चुनाव की तैयारियों के बीच प्रदेश कांग्रेस में बड़ा उलटफेर शुरू होता नजर आने लगा है। इसका एक नजारा राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा में भी देखने को मिला, जब अशोक गहलोत की जगह सचिन पायलट अगवानी करते नजर आए। बताया जा रहा है कि इन दिनों सचिन पायलट को ही पार्टी में पूरी तवज्जो दी जा रही है। जबकि दूसरी तरह अशोक गहलोत बहुत ज्यादा सक्रिय नजर नहीं आ रहे हैं।


राजनीतिक गतिविधियों पर बारीकी से नजर रखने वालों के अनुसार इस वक्त पायलट ही प्रदेश कांग्रेस की फ्रंट सीट पर बैठकर बीजेपी पर जमकर हमला बोल रहे हैं। ईआरसीपी और एमएसपी जैसे मुद्दों पर भी पायलट ने बीजेपी को आड़े हाथ लिया है। ऐसे में सवाल उठने लाजमी हैं कि विधानसभा चुनाव के बाद अचानक पायलट का यूं सक्रिय होना आने वाले लोकसभा चुनाव में कांग्रेस का गढ़ बचाने के लिए हो रही जद्दोजहद है या फिर अशोक गहलोत का रिप्लेसमेंट? क्योंकि भविष्य में अशोक गहलोत के फिर सीएम बनने के आसार बहुत कम हैं।


गौरतलब है कि सचिन पायलट ने छत्तीसगढ़ में भाजपा पर हमला बोलते हुए एमएसपी और अग्निवीर योजना को लेकर केन्द्र सरकार को घेरने की कोशिश की। उन्होंने कहा है कि बीजेपी सरकार वादा पूरा करने में विश्वास नहीं रखती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here