बाड़मेर में बड़ा खेला, आरएलपी कार्यकर्ताओं का भाजपा को समर्थन का ऐलान

0
400
Big game in Barmer, RLP workers announced support to BJP

आरएलपी सुप्रीमो हनुमान बेनीवाल की बाड़मेर-जैसलमेर लोकसभा क्षेत्र में एक भी सभा नहीं

बीकानेर। लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में 13 राज्यों की 88 सीटों पर मतदान कल यानि 26 अप्रेल को होना है। जिसमें प्रदेश की सबसे चर्चित सीट बाड़मेर लोकसभा सीट भी शामिल है। बाड़मेर से भाजपा.कांग्रेस की सीधी टक्कर के बीच निर्दलीय उम्मीदवार रविंद्रसिंह भाटी ने पूरा समीकरण बिगाड़ दिया है। इस बीच मतदान से ठीक एक दिन पहले बाड़मेर में एक बड़ा राजनीतिक खेला हो गया है। कांग्रेस-आरएलपी गठबंधन के बावजूद आरएलपी के कार्यकर्ताओं ने पार्टी से बगावत करते हुए भाजपा प्रत्याशी को समर्थन देने का ऐलान कर दिया है।


राजनीतिक सूत्रों के अनुसार प्रदेश में लोकसभा चुनाव कांग्रेस और आरएलपी एक साथ लड़ रही है। कांग्रेस ने आरएलपी सुप्रीमो हनुमान बेनीवाल के समर्थन में नागौर में प्रत्याशी नहीं उतारा है। दूसरी ओर बाड़मेर में आरएलपी से आए उम्मेदाराम को कांग्रेस ने टिकट दिया है। लेकिन कांग्रेस-आरएलपी गठबंधन के बावजूद बाड़मेर में आरएलपी के कार्यकर्ताओं ने पार्टी से बगावत करते हुए भाजपा प्रत्याशी कैलाश चौधरी को समर्थन देने की घोषणा कर दी है।


बाड़मेर में राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के कार्यकर्ताओं ने बैठक आयोजित कर प्रेस कांफ्रेंस के माध्यम से भाजपा प्रत्याशी कैलाश चौधरी को समर्थन देने का ऐलान किया है। इस दौरान आरएलपी के पूर्व संयोजक गजेंद्र चौधरी ने कहा कि हमारी पार्टी का प्रदेश में कांग्रेस के साथ गठबंधन है। बाड़मेर-जैसलमेर के स्थानीय नेताओं के विरोध के बाद भी यह गठबंधन हुआ। इसी के चलते इन नेताओं ने आरएलपी के कार्यकर्ताओं को मान-सम्मान नहीं दिया। यहां तक कि इन नेताओं ने इस गठबंधन के तहत राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के सुप्रीमो हनुमान बेनीवाल की एक भी सभा नहीं करवाई। ऐसे में आरएलपी कार्यकर्ताओं ने बाड़मेर में भाजपा प्रत्याशी कैलाश चौधरी को समर्थन देने का ऐलान किया है।

उन्होंने कहा है कि कल यानि शुक्रवार को चुनाव में भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में मतदान करेंगे। गौरतलब है कि इससे पहले चुनावी सभाओं में हनुमान बेनीवाल ने बाड़मेर का नाम लिए बिना चुनाव प्रचार करने को लेकर मंच से कहा था कि जिन लोगों ने उनकी राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी को तोडऩे का काम किया उनके लिए चुनाव प्रचार करने के लिए वे नहीं जाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here