पाकिस्तानी सीमा पर खाजूवाला क्षेत्र में बीएसएफ की बड़ी कार्रवाई, देखें वीडियो…

0
820
Big action of BSF in Khajuwala area on Pakistani border

साढ़े छप्पन किलो से ज्यादा हेरोइन की जब्त

अंतरराष्ट्रीय बाजार में जब्त हेरोइन की कीमत करीब 300 करोड़ रुपए

बीकानेर। अंतरराष्ट्रीय सीमा पर खाजूवाला क्षेत्र में बीएसएफ ने पाकिस्तान से भारत में तस्करी की जा रही हेरोइन की बड़ी खेप पकड़ी है। बीएसएफ ने इस कार्रवाई में 56.600 किलो हेरोइन जब्त की है। जिसकी कीमत करीब 300 करोड़ रुपए आंकी जा रही है। बीएसएफ से अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई बता रही है।

सीमा सुरक्षा बल डीआईजी पुष्पेन्द्रसिंह ने बताया कि पाकिस्तान सीमा पर खाजूवाला के बंधली पोस्ट के पास सीमा पार तस्करों ने पीवीसी पाइप के जरिए भारतीय सीमा में हेरोइन के पैकेट बना कर डाले थे। बुधवार देर रात को बीएसएफ की 127 बटालियन के जवानों ने तेज आंधी और बारिश के दौरान इस कार्रवाई को अंजाम दिया।

सीमा सुरक्षा बल डीआईजी सिंह ने बताया कि बीएसएफ के पास पहले से इस क्षेत्र में इस प्रकार का कुछ होने का इनपुट था जिस पर सभी लोग अलर्ट थे। रात को करीब दो बजे के करीब बॉर्डर पर तैनात सीमा सुरक्षा बल के जवानों को कुछ हरकत होने का आभास हुआ। अंधेरे में देखने वाले उपकरणोंं के जरिए देखा गया तो पाकिस्तानी तस्करों ने भारतीय तस्करों के इशारे पर पीवीसी पाइप की मदद से तारबंदी के नीचे से इस हेरोइन को भारतीय सीमा की ओर धकेल रहे थे। भारतीय क्षेत्र में तस्कर इस हेरोइन को अपनी तरफ खींच रहे थे। जवानों को इसका अंदेशा होने पर फायरिंग की तब दोनों तरफ क तस्कर मौके से फरार हो गए। उपकरणों के जरिए पाकिस्तानी तस्करों को तलाशा गया लेकिन वो अपने क्षेत्र में काफी आगे निकल चुके थे। जीरो लाइन पर दो जनों के पैरों के और एक गाड़ी के पहियों के भी निशान मिले हैं।

सीमा सुरक्षा बल के डीआईजी का कहना है कि राजस्थान फ्रंट पर पहली बार इतनी बड़ी मात्रा में नशे की यह खेप भेजने की कोशिश की गई है। बीएसएफ और अन्य जांच एजेन्सियां इस मामले में आगे जांच करेंगी। इस कार्रवाई का अंजाम देने वाले सीमा सुरक्षा बल के जवानों को बीएसएफ डीजी की ओर से पुरुस्कृत किया जाएगा।

#KAMAL KANT SHARMA / BHAWANI JOSHI WWW.NEWSFASTWEB.COM

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here