कृषि उपज मंडियों में बोली लगना शुरू, देखें वीडियो….

0
282
कृषि मंडियों

किसानों ने सोशल डिस्टेंसिंग का रखा ध्यान, वाहनों को भी किया गया सेनेटाइज

बीकानेर। कोरोना वायरस संक्रमण के चलते कृषि मंडियों में बंद हुई जीन्सों की बोली करीब 20 दिन बाद आज फिर से शुरू की गई है। लॉकडाउन के दूसरे चरण में राज्य सरकार ने किसानों के राहत देते हुए बोली व्यवस्था में कुछ बदलाव किए हैं जिसकी पालना काश्तकारों और व्यापारियों को करनी होगी।

न्यूजफास्ट वेब को मिली जानकारी के अनुसार बीकानेर, खाजूवाला, लूणकरनसर, श्रीडूंगरगढ़ सहित अन्य सभी कृषि मंडियों में सरसों, चना, तारामीरा आदि जीन्सों की बोली लगाई गई। इस दौरान किसानों ने सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ख्याल रखा गया।
कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए कृषि मंडी प्रशासन की ओर से मंडियों में अपनी फसल लेकर आने वाले सभी किसानों के टे्रक्टर ट्रॉलियों, पिकअप सहित अन्य वाहनों को सेनेटराइज करने के बाद मंडी में प्रवेश दिया गया। वहीं किसानों के हाथों को धुलवाने की व्यवस्था भी मंडी प्रशासन की ओर से की गई है। मास्क का वितरण भी किया जा रहा है। सोशल डिस्टेंसिंग सहित अन्य व्यवस्थाएं बनी रहें, इसके लिए पुलिस भी तैनात है।

गौरतलब है कि कोरोना महामारी के चलते देश की अर्थव्यवस्था को भी काफी नुकसान हो रहा है। इसे रोकने के लिए सरकार की ओर से कुछ ढील दी जा रही है। जिससे सोशल डिस्टेंसिंग की पालना भी सही तरीके से हो सके और किसानों की फसल भी बिक सके।

Kamal kant sharma and Bhawani joshi newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here