भिवानी कांड : राजस्थान के 40 पुलिसकर्मियों पर दर्ज हुई एफआईआर

0
233
Bhiwani incident: FIR lodged against 40 policemen of Rajasthan

नवजात की मौत के मामले में हरियाणा पुलिस का एक्शन

दो युवकों के अपहरण के भी लगे हैं आरोप

भिवानी। भिवानी कांड के बाद अब हरियाणा की नूंह पुलिस ने राजस्थान के पुलिसकर्मियों के खिलाफ नवजात की मौत के मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया है। हरियाणा के नगीना पुलिस थाने में गहलोत सरकार के 40 के करीब करीब अज्ञात पुलिसकर्मियों के खिलाफ आईपीसी की धारा-312, 148, 149, 323, 353, 354 और 452 में केस दर्ज किया गया।


मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक आरोपियों में से एक श्रीकांत की मां दुलारी देवी ने राजस्थान पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए। उन्होंने कहा था कि उनके दो लड़कों का राजस्थान पुलिस ने अपहरण किया और पुत्रवधू को पीटा। इससे उसका गर्भस्थ शिशु की मौत हो गई। डिलीवरी के बाद मरा हुआ बच्चा पैदा हुआ था। मामले में महिला आयोग ने भी हरियाणा सरकार से इस मामले में केस दर्ज कराने को कहा था।

राजस्थान पुलिस पर आरोपी की मां ने लगाए गंभीर आरोप


मोनू मानेसर के नेतृत्व वाले गो रक्षा समूह का श्रीकांत पंडित सदस्य है। वह भिवानी कांड में आरोपी है। उसकी मां दुलारी देवी ने आरोप लगाया था कि दो लोगों के कथित अपहरण और हत्या के मामले में उनके बेटे को गिरफ्तार करने के लिए राजस्थान पुलिस ने घर पर छापेमारी की थी। दुलारी देवी ने अपनी शिकायत में बताया था कि 17 फरवरी को राजस्थान पुलिस की एक टीम ने उनके घर पर छापामारी की थी। इस टीम में 40 से ज्यादा पुलिसकर्मी शामिल थे। पुलिसवाले जबरन उनके घर में घुस गए और पूछताछ करने लगे थे। परिवार के लोगों से श्रीकांत के ठिकाने के बारे में पूछा गया और घर पर मौजूद लोगों से मारपीट की गई थी।

गर्भवती बहू के पेट पर पुलिसकर्मियों ने मार दी थी लात


दुलारी देवी ने कहा कि हमने राजस्थान पुलिस को बताया था कि बेटा श्रीकांत घर पर नहीं है। इसके बाद पुलिसकर्मियों ने गर्भवती बहू कमलेश और उनके साथ बेरहमी से मारपीट शुरू कर दी। कमलेश को 9 महीने का गर्भ था। पूछताछ कर रहे पुलिसकर्मियों ने उसके पेट पर लात मार दी थी।
इसके बाद उसके पेट में तेज दर्द होने लगा। उसके पास के ही मंडी खेड़ा अस्पताल में भर्ती कराया गया। यहां से उसे नल्हड मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया, जहां पर बच्चा मृत पैदा हुआ था। इसके बाद बच्चे के शव को दफना दिया गया था।

16 फरवरी को बोलेरो में मिले थे दो कंकाल


गौरतलब है कि हरियाणा के भिवानी में लोहारू के बारवास गांव के पास एक जली हुई बोलेरो में 16 फरवरी को दो कंकाल कंकाल मिले थे। मृतकों की पहचान 25 साल के नासिर और 35 साल के जुनैद के रूप में हुई है। दोनों राजस्थान के भरतपुर के रहने वाले थे।

#KAMAL KANT SHARMA / BHAWANI JOSHI www.newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here