भाटी ने संभाला जिला एवं सेशन न्यायाधीश का कार्यभार

0
318
प्रशासन

बीकानेर। नए जिला एवं सेशन न्यायाधीश मदनलाल भाटी ने आज यहां पद संभाला। इससे पहले भाटी राजस्थान हाई कोर्ट में रजिस्ट्रार के पद पर कार्यरत थे। गौरतलब है कि इससे पहले जिला एवं सेशन न्यायाधीश राजेन्द्र कुमार पारीक 30 सितम्बर को सेवानिवृत हो गए थे। newsfastweb.com

न्यूजफास्ट वेब को मिली जानकारी के अनुसार उन्नीस अगस्त 1964 को पाली के सोजत में जन्मे भाटी ने वर्ष 1992 में न्यायिक सेवा में प्रवेश किया था। उनका पहला पदस्थापन जालौर में बतौर मुंसिफ मजिस्ट्रेट रहा। भाटी जैसलमेर में जिला एवं सेशन न्यायाधीश भी रह चुके हैं। भाटी के पहली बार बीकानेर आने पर सर्किट हाउस में अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने उनका स्वागत किया।

जिला एवं सेशन न्यायाधीश

न्यायिक कर्मचारी संघ के प्रांतीय प्रतिनिधि अविनाश आचार्य ने बताया कि इस दौरान प्रोटोकॉल अधिकारी गोपाल व्यास, वरिष्ठ मुंसरिम राजीव गोस्वामी, प्रकाशचन्द्र मोदी, ईओ दीनदयाल ओझा, जिलाध्यक्ष सुरेन्द्र जोशी, प्रांतीय प्रतिनिधि गिरिराज बिस्सा, बजरंग सिंह राठौड़, कीर्ति निधि तिवाड़ी, अश्विनी रंगा सहित कई पदाधिकारी मौजूद रहे।

कार्यभार संभालने के बाद भाटी ने कहा कि बार और बैंच के मध्य समन्वय स्थापित करते हुए लोगों को विधिसम्मत तरीके से सुलभ एवं शीघ्र न्याय दिलाने का कार्य करेंगे। लम्बित मामलों को शीघ्रता से निपटाने की कोशिश रहेगी। लोक अदालत के माध्यम से मामलों को राजीनामे से निस्तारित किया जाएगा।

Kamal kant sharma  newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here