बीकानेर के दस पवित्र स्थलों से अयोध्या जाएगी मिट्टी और जल, देखें वीडियो…

0
451
Ayodhya will get mud and water from the ten holy sites of Bikaner

कोलायत, देशनोक, मुकाम, सहित अन्य पवित्र स्थलों से लाई गई मिट्टी और जल

महामंडलेश्वर विशोकानन्द भारती की मौजूदगी में हुआ पूजन

बीकानेर। अयोध्या में बनने वाले भव्य राम मंदिर के भूमि पूजन में बीकानेर जिले के धार्मिक स्थलों की पवित्र मिट्टी के साथ सरोवरों के पवित्र जल को शामिल किया जाएगा।

इसके लिए विश्व हिन्दू परिषद और बजरंग दल ने बीकानेर जिले के दस धार्मिक स्थलों की मिट्टी के साथ सरोवर का जल संग्रह किया है। आज बीकानेर के धनीनाथ मठ स्थित पंच मंदिर में संग्रह की गई मिट्टी और जल का पूजन महामंडलेश्वर विशोकानन्द भारती की मौजूदगी में किया गया।

बजरंग दल के संयोजक दुर्गसिंह ने न्यूजफास्टवेब को बताया कि बीकानेर जिले के कोलायत स्थित कपिल सरोवर, देशनोक स्थित करणी माता मंदिर, मुकाम स्थित गुरु जम्भेश्वर धाम, सिंगाल धोरा सहित दस धार्मिक स्थलों के जल व मिट्टी को एकत्रित कर पूजन किया गया है। इसके बाद बीकानेर जिले के धार्मिक स्थलों की पवित्र मिट्टी और जल को अयोध्या भेजा जाएगा।

वही मंदिर के भूमि पूजन मुहूर्त को लेकर चल रहे संतो के विवाद पर महामंडलेश्वर विशोकानन्द भारती ने पांडवो का प्रसंग सुनते हुए कहा कि भगवान का काम है तो जो व्यवस्था की गई है, वह उचित है। इस अवसर पर विश्व हिन्दू परिषद के प्रांत उपाध्यक्ष अशोक पडि़हार, महानगर अध्यक्ष अनिल शर्मा, लोकेश माथुर, रिषीराज शर्मा, कन्हैयालाल, बजरंग दल के विभाग संयोजक दुर्गासिंह शेखावत, मीडिया प्रभारी चेतनसिंह पंवार, लक्ष्मण उपाध्याय, विक्रमसिंह, संजय जोशी, महावीर सिंह, कुंदनसिंह राठौड़ सहित दोनों दलों के कई कार्यकर्ता मौजूद रहे।

#Kamal kant sharma/Bhawani joshi www.newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here