ठिठुरते लोगों को रैन बसेरों तक पहुंचाने में जुटी प्राधिकरण की टीम

0
186
रैन बसेरों

उच्च न्यायालय के हैं निर्देश, जिला एवं सेशन न्यायाधीश ने तीन टीमें की गठित

बीकानेर। राजस्थान उच्च न्यायालय,जयपुर व जिला एवं सेशन न्यायाधीश मदनलाल भाटी के निर्देशानुसार सड़क व फुटपाथ पर ठिठुरते लोगों को रैन बसेरों पर पहुंचाने का कार्य शुरू किया है। इसके लिए कार्यालय जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के कर्मचारियों की तीन टीमों का गठन किया गया।

न्यूजफास्ट वेब को मिली जानकारी के अनुसार राजस्थान राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण ने हाल ही में एक आदेश जारी किए गए हैं। जिसमें प्रदेश के सभी जिला विधिक सेवा प्राधिकरणों को निर्देश दिए गए हैं कि रैन बसेेरों तक जरूरत मंदों को पहुंचाने का कार्य करें तथा किसी भी प्रकार के पहचान पत्र के अभाव में व्यक्ति को प्रवेश से वंचित न किया जाए। प्राधिकरण का मानना है कि पर्याप्त प्रचार-प्रसार के अभाव में बेसहारा व जरूरतमंद लोक सर्दी में बाहर ठिठुरते रहते हैै। ऐसे में बीकानेर प्राधिकरण की टीम के सदस्यों ने शुक्रवार की रात व शनिवार को फुटपाथ व सड़कों पर बैठे बेसहारा लोगों को रैन बसेरों तक पहुंचाने की कवायद शुरू की।

तीनों टीमों के सदस्यों ने सड़कों पर बैठे बेसहारा लोगों को रैन बसेरों में मिल रही सुविधाओं के बारे में जानकारी दी। पहचान पत्र के अभाव में किसी को भी रैन बसेरों में प्रवेश से वंचित नहीं करने के संबंध में सचिव पवन कुमार अग्रवाल अपर जिला एंव सेशन न्यायाधीश द्वारा आयुक्त नगर निगम को पत्र जारी कर उक्त निर्देशों की पालना सुनिश्चित करने के लिए निर्देशित किया गया है।

ये कर्मचारी हैं टीमों में शामिल

प्रथम टीम अहमद अली (स्टेनों) व हरिमोहन राजपुरोहित (क.लि.), द्वितीय टीम आदित्य कौशिक (क.लि.) व गौरव पंवार(क.लि.) तथा तीसरी टीम अक्षय जोशी(क.लि.) व राकेश जोशी (क.लि.) शामिल हैं। ये कर्मचारी ठिठुरते लोगों को रैन बसेरों तक पहुंचाने के कार्य में जुटे हैं।

Kamal kant sharma newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here