जांच में सही पाए गए ऑडियो टेप, एसओजी को मिली कामयाबी

0
418
Audio tape found correct in investigation, SOG got success

विधायक खरीद-फरोख्त का मामला

केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्रसिंह शेखावत और कांग्रेस विधायक भंवरलाल शर्मा के बीच बातचीत के हैं ऑडियो टेप

बीकानेर। प्रदेश में लगातार गहराते सियासी संकट के बीच विधायक खरीद-फरोख्त के मामले में एसओजी (स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप) को बड़ी कामयाबी मिली है। एसओजी की ओर से एफएसएल से कराई गई जांच में ऑडियो टेप सही मिले हैं। इनमें किसी भी तरह की छेड़छाड़ नहीं की गई है।

गौरतलब है कि कांग्रेस विधायकों की ओर से नेतृत्व परिवर्तन की आवाज उठाने के बाद प्रदेश में गहराए सियासी संकट के दौरान एक ऑडियो टेप सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। इस ऑडियो टेप में केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत और कांग्रेस विधायक भंवरलाल शर्मा के बीच बातचीत होना बताया गया था। इस मामले में एसओजी ने दोनों से अपने वॉयस सैंपल देने को कहा था लेकिन अभी तक दोनों नेता इससे इनकार करते रहे हैं।

एसओजी ने मजिस्ट्रेट कोर्ट में अर्जी लगाई है कि अब आगे की जांच के लिए केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत और कांग्रेस विधायक भंवरलाल शर्मा के आवाज के नमूने की जांच जरूरी है। सूत्रों के अनुसार वायरल ऑडियो टेप को एसओजी ने एफएसएल जांच के लिए 28 जुलाई को भेजा था जिसकी परीक्षण रिपोर्ट शुक्रवार को आ गई। इस बीच एसओजी की ओर से कोर्ट में कहा गया कि नोटिस देने के बावजूद गजेंद्र सिंह शेखावत और भंवर लाल शर्मा वॉयस सैंपलिंग के लिए नहीं आ रहे हैं इसलिए कोर्ट आदेश दे कि आगे की जांच के लिए वे अपना वॉयस सैंपल एसओजी को दें।

दूसरी तरफ इस मामले में गिरफ्तार किए गए संजय जैन ने आवाज के नमूने देने से यह कहते हुए मना कर दिया कि यह राजनीतिक मामला है और मुझे जांच एजेंसियों पर भरोसा नहीं है। सूत्रों के मुताबिक संजय जैन ने आरोप लगाया कि आवाज के नमूने का गलत उपयोग कर उसे फंसाया जा सकता है। इस मामले में पहले भी दो आरोपी अशोक सिंह और भरत मालानी ने आवाज के नमूने देने से मना कर दिया था।

कोर्ट ने इस पूरे मामले की तथ्यात्मक रिपोर्ट 4 अगस्त को मांगी है। अब देखने वाली बात तो यह होगी कि आने वाले दिनों में राजनीति का यह ऊंट किस करवट बैठता है।

#Kamal kant sharma/Bhawani joshi www.newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here