कचरे से बनाई चित्रकारों ने कलाकृतियां, देखें वीडियो…

0
371
Artifacts made by painters from garbage, watch video...

लोकनायक शहीद भगतसिंह संस्थान के कलाकारों ने अनूठे अंदाज में किया विरोध प्रदर्शन

महात्मा लाली बाई पार्क में कई दिनों से पड़ा कचरा

#KAMAL KANT SHARMA / BHAWANI JOSHI www.newsfastweb.com

बीकानेर। लोकनायक शहीद भगत सिंह संस्थान से जुड़े कलाकारों ने बदहाल सफाई व्यवस्था को लेकर अनूठे अंदाज में आज अपना विरोध दर्ज करवाया। कूंची के इन कलाकारों ने कचरे से कलाकृतियां बनाकर नगर निगम के खिलाफ प्रदर्शन किया और अपना विरोध जताया।


दरअसल, गोकूल सर्किल के स्थित महात्मा लाली बाई पार्क में पिछले कई दिनों से कचरे के ढेर लगे थे। जिसकी वजह से पार्क में स्वच्छ वातावरण का आनन्द लेने के लिए आने वाले लोगों को काफी परेशानी झेलनी पड़ रही थी। कचरे के ढेर की वजह से पार्क सहित आस-पास के क्षेत्र में दुर्गन्ध का माहौल था। ऐसे में लोकनायक शहीद भगतसिंह संस्थान के चित्रकारों को पता लगा तो उन्होंने पहले जिम्मेदार निकाय के अधिकारियों को पार्क में सफाई करवाने को कहा। कई बार शिकायत करने के बाद भी जब जिम्मेदार अधिकारियों ने पार्क में सफाई कार्य नहीं करवाया तो आज चित्रकार पार्क में पड़ा कचरा वहीं मुख्य सड़क पर ले आए और वहीं पर कचरे से कलाकृतियां बनाई।

कचरे से कलाकृतियां बनाकर इन जागरूक चित्रकारों ने नगर निगम प्रशासन के साथ जिले के अन्य आला अधिकारियों का ध्यान स्वच्छ बीकानेर की तरफ दिलाने की कोशिश की है। कचरे से कलाकृतियां बनाने वाले चित्रकारों में मोना सरदार डूडी, मुकेश जोशी सांचीहर, महावीर स्वामी, कलाकार उदय व्यास सहित कई चित्रकार शामिल रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here