आतंकवाद के खात्मे के लिए सेना पूरी तरह से तैयार : ले. जनरल क्लेर, देखें वीडियो…

0
175
जनरल

बीकानेर। दक्षिण पश्चिम कमांड के जनरल ऑफिसर कमांडिंग इन चीफ आलोक क्लेर का कहना है कि आतंकवाद को खत्म करने के लिए सेना पूरी तरह से तैयार है। अब सेना राज्य के साथ मिलकर काम करती है। लोकल पब्लिक भी अब सेना के मददगार बने हैं। इसका उदाहरण है कि पंजाब से आतंकवाद खात्मा किया जा सका है।

ले. जनरल आलोक क्लेर ने बताया कि डिफेंस एक्सपो को बाद सेना नवीनीकारण व आधुनिकीकरण में तेजी से आगे बढ़ रही है। इसी वजह से पांच दिन बाद 100 से ज्यादा एमओयू हो चुके हैं। बहुत से हथियार टैंक व दूर संचार से जुड़े नवीन यंत्र आने वाले पांच वर्षों में देश की सरजमीं पर बनने शुरू हो जाएंगे। हथियारों की खरीद की प्रक्रिया को भी केंद्र सरकार ने सरल किया है।

उन्होंने पड़ौसी देश पाकिस्तान की ओर इशारा करते हुए कहा कि पिछले सात-आठ वर्षों में देखें तो देश में रेड कारपेट था लेकिन अब ऐसा नहीं है, देशवासी जागरूक हो रहे हैं। बालाकोट स्ट्राइक सेना की कार्रवाई का एक ऐसा ही उदारण है जिससे पड़ौसी को सबक लेना चाहिए। देश की सेना और सुरक्षा एजेंसियां मिलकर हर परिस्थिति के लिए तैयार हैं। गौरतलब है कि जेओसी आलोक क्लेर आज बीकानेर छावनी में आयोजित सप्त शक्ति कमांड के अलंकरण समारोह में शामिल होने आए थे।

Kamal kant sharma newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here