अर्हम देगा पांच लाख रुपए की स्कॉलरशिप, आवेदन 24 अप्रेल तक

0
528
Arham will give scholarship of five lakh rupees, application till 24 April

कक्षा 3 से 10 तक के विद्यार्थियों के लिए जरूरी खबर

एलइडी टीवी सहित मिल रहे बहुत से पुरस्कार

बीकानेर। नोखा रोड भीनासर स्थित अर्हम इंग्लिश एकेडमी अपने 25वें स्थापना दिवस पर आयोजित अर्हम वर्ष के अंतर्गत स्कॉलरशिप टेस्ट का आयोजन करने जा रहा है।

संस्थापक सचिव सुरेंद्रकुमार डागा ने बताया कि अर्हम वर्ष की परिकल्पना में छात्रवृत्ति देने की योजना का एक कार्यक्रम तय किया हुआ है। जिसके तहत 7 मई को कक्षा 3 से कक्षा 10 के विद्यार्थियों के लिए एक जनरल टेस्ट स्कॉलरशिप के लिए लिया जाएगा। डागा ने बताया कि इस टेस्ट में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले को 32 इंच की एलईडी टीवी, द्वितीय स्थान प्राप्त करने वाले को ज्यूसर मिक्सर एवं तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले को स्मार्टवॉच दी जाएगी।

इसके अतिरिक्त 95 प्रतिशत से 100 प्रतिशत तक नंबर लाने वाले विद्यार्थी को अर्हम इंग्लिश एकेडमी अपने शिक्षण शुल्क का 40 प्रतिशत विशेष रियायत देते हुए उनको छात्रवृत्ति प्रदान करेगी। 90 से 95 प्रतिशत अंक प्राप्तकर्ता को 30 प्रतिशत तथा 85 से 90 प्रतिशत अंक प्राप्तकर्ता को 20 प्रतिशत अपने शिक्षण शुल्क में रियायत देगा। संस्था सचिव ने बताया कि 60 प्रतिशत से 80 प्रतिशत अंक लाने वाले प्रत्येक विद्यार्थी को 10 प्रतिशत छूट के साथ गिफ्ट हैंपर भी दिया जाएगा एवं उन सभी विद्यार्थियों को मेडल एवं सर्टिफिकेट के माध्यम सम्मानित किया जाएगा।

किसी भी स्कूल का विद्यार्थी बन सकता है प्रतिभागी

गौरतलब रहे इस प्रतियोगिता में किसी भी विद्यालय का कोई भी विद्यार्थी अपना रजिस्ट्रेशन करवा सकता है। इस प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि 24 अप्रेल रखी गई है। रजिस्ट्रेशन के लिए विद्यार्थी को विद्यालय परिसर आकर ऑफलाइन फॉर्म भरना होगा। उसी समय विद्यार्थी को एडमिट कार्ड दे दिया जाएगा। तत्पश्चात 7 मई को सुबह 8.30 से 10.30 बजे के मध्य स्कॉलरशिप टेस्ट का आयोजन किया जाएगा। इस कार्य के लिए एक विशेष परीक्षा आयोजन समिति बनाई गई है उस आयोजन समिति की देखरेख में संपूर्ण परीक्षा आयोजित होगी। विशेष जानकारी के लिए 70143 30853 पर संपर्क किया जा सकता है।

#KAMAL KANT SHARMA / BHAWANI JOSHI www.newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here