प्रदेश में छात्रसंघ चुनाव कार्यक्रम की घोषणा

0
211
छात्रसंघ चुनाव

मतदान के अगले दिन होगी मतगणना, लिंगदोह कमेटी की सिफारिश के अनुरूप कराए जाएंग छात्रसंघ चुनाव

बीकानेर। प्रदेश में छात्रसंघ चुनाव 2019-20 समस्त विश्वविद्यालयों एवं महाविद्यालयों में 27 अगस्त को कराए जाएंगे। छात्रसंघ चुनाव प्रक्रिया 19 अगस्त से शुरू होकर 28 अगस्त को चुनाव परिणामों की घोषणा तक सम्पन्न होगी। इस बार मतगणना चुनाव के दूसरे दिन 28 अगस्त को की जाएगी।

advertisment

उच्च शिक्षा मंत्री भंवरसिंह भाटी की ओर से जारी प्रेसनोट के जरिए बताया गया है कि प्रदेश में शांतिपूर्वक एवं निष्पक्ष मतदान के मद्देनजर ऐसा किया गया है। छात्रसंघ चुनाव लिंगदोह समिति की सिफारिशों के अनुरूप कराए जाएंगे। चुनाव प्रक्रिया के दौरान शांति-व्यवस्था बनाये रखने के लिए स्थानीय प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन की पुख्ता व्यवस्था रहेगी। newsfastweb.com

उन्होंने बताया कि मतदाता सूचियों का प्रकाशन 19 अगस्त को सुबह 10 बजे से अपरान्ह 3 बजे तक किया जाएगा। मतदाता सूचियों पर आपत्ति 20 अगस्त को सुबह 10 बजे से दोपहर एक बजे तक प्राप्त की जाएगी। इसके बाद उसी दिन मतदाता सूचियों का अपरान्ह 2 बजे शाम 5 बजे तक अंतिम प्रकाशन किया जाएगा। 22 अगस्त को सुबह 10 बजे से अपरान्ह 3 बजे तक उम्मीदवारी के लिए नामांकन पत्र दाखिल किए जाएंगे। नामांकन की जांच एवं आपत्तियां 22 अगस्त को ही अपरान्ह 3 बजे से शाम 5 बजे तक की जाएगी।

वैध नामांकन सूची का प्रकाशन 23 अगस्त को सुबह 10 बजे किया जाएगा। इसी दिन सुबह 11 बजे से दोपहर 2 बजे तक नाम वापिस लिया जा सकेगा। 23 अगस्त को ही दोपहर 2 बजे से शाम 5 बजे तक अम्मीदवारों की अंतिम नामांकन सूची का प्रकाशन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि मतदान 27 अगस्त को सुबह 8 बजे से दोपहर एक बजे तक होगा। मतगणना एवं चुनाव परिणामों की घोषणा तथा विजयी उम्मीदवारों को शपथ 28 अगस्त को दिलवायी जाएगी।

Kamal kant sharma newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here