अम्बेडकर भवन आम आदमी की पहुंच से बाहर, न्यूनतम किराया रखने की मांग

0
241
Ambedkar Bhawan out of reach of common man, demand to keep minimum rent

भाजपा नेता महावीर रांका ने कलक्टर को सौंपा ज्ञापन

जनसुविधा के लिए बनाया गया भवन जनता की पहुंच मेंं रखने का किया आग्रह

बीकानेर। करणीनगर योजना में स्थित डॉ. भीमराव अम्बेडकर भवन का किराया मनमानी दरों से वसूले जाने पर भाजपा नेता और पूर्व यूआईटी चैयरमेन महावीर रांका ने आपत्ति जताई है। इस संबंध में उन्होंने कलक्टर को सौंप कर भवन का किराया न्यूनतम रखने की मांग की है।


भाजपा नेता और पूर्व यूआईटी चैयरमेन महावीर रांका ने बताया कि जनता को प्रत्यक्ष रूप से लाभ मिले इस उद्देश्य से तत्कालीन भाजपा सरकार की ओर से करणी नगर योजना में डॉ. भीमराव अम्बेडकर भवन का निर्माण करवाया गया था। इस भवन का शिलान्यास एवं भूमिपूजन 14 अप्रेल, 2018 अम्बेडकर जयंती के दिन किया गया था। भाजपा सरकार की मंशा थी जरुरतमंद और मध्यम वर्ग को सहुलियत मिले लेकिन वर्तमान में अम्बेडकर भवन का किराया पहले दिन 1.25 लाख रुपए, दूसरे दिन 1.90 लाख रुपए तथा तीसरे दिन के लिए 2.50 लाख रुपए बताया जा रहा है, जो कि सरासर अनुचित है। भाजपा नेता महावीर

रांका ने बताया कि भाजपा सरकार ने वर्ष, 2018 में प्रदेश के विभिन्न स्थानों पर अम्बेडकर भवन बनवाने के निर्देश दिए थे। उसी क्रम में बीकानेर के करणीनगर योजना में अम्बेडकर भवन का शिलान्यास और भूमि पूजन किया गया था। महावीर रांका ने ज्ञापन के जरिए प्रशासन से मांग की है कि जनसुविधा के लिए बनाए गए इस भवन की किराया दर न्यूनतम रखें ताकि आम आदमी को सुलभ हो सके, अगर प्रशासन इस भवन का किराया न्यूनतम नहीं करता है तो मजबूरन आंदोलन करना पड़ेगा। ज्ञापन देने वालों में राजेन्द्र शर्मा, रमेश भाटी, आदर्श शर्मा, तेजाराम राव, गौरीशंकर देवड़ा सहित कई जने शामिल रहे।

#KAMAL KANT SHARMA / BHAWANI JOSHI www.newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here