श्रीडूंगरगढ़ विधायक पीबीएम को देगें एएलएस एम्बुलेंस, 40 लाख रुपए की अभिशंसा

0
348
ALS ambulance will give to Shridungargarh MLA PBM, Rs 40 lakh

अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस है ये एम्बुलेंस

बनेगी गंभीर कोविड व हृदय रोगियों के लिए प्राणरक्षक

बीकानेर। श्रीडूंगरगढ़ विधायक ने पीबीएम अस्पताल को एएलएस एम्बुलेंस देने की घोषणा की है। इसके लिए उन्होंने अपने विधायक कोटे में से 40 लाख रुपए की अभिशंसा भी जारी कर दी है।

एडवांस लाइफ सपोर्ट एम्बुलेंस के जरिए सड़क दुर्घटनाओं व अन्य हादसों में घायलों व गंभीर कोविड तथा गंभीर हृदय रोगियों को तत्काल उपचार के लिए पीबीएम लाया जा सकेगा। बताया जा रहा है कि यह एम्बुलेंस एक तरह से चलता-फिरता अतिआधुनिक अस्पताल होगा। इसमें वेंटीलेटर, ऑक्सीजन सिलेंडर सहित अन्य सभी जरूरी जीवन रक्षक उपकरण होंगे। हृदय रोगियों के लिए थ्रम्बोलेसिस जैसी सुविधा भी होगी। इस एम्बुलेंस में घायलों का सभी तरह का उपचार तत्काल संभव हो सकेगा।

श्रीडूंगरगढ़ विधायक गिरधारीलाल महिया ने बताया कि गंभीर अवस्था वाले मरीजों के लिए यह बेहद महत्वपूर्ण सुविधा होगी। जिले के प्रत्येक क्षेत्र में गंभीर मरीजों को लाने के लिए इस एम्बुलेंस का उपयोग किया जाएगा। इसमें मरीजों की प्राण रक्षा के लिए लाइफ सपोर्टिंग उपकरण लगे हैं। हृदय रोग, ब्रेन हैम्ब्रेज, किडनी, लीवर सहित सभी गंभीर बीमारियों से ग्रसित मरीजों को गंभीर हालत में इलाज के लिए अस्पतालों तक सुरक्षित भेजने में यह एंबुलेंस बेहद उपयोगी साबित होगी।

पीबीएम हेल्प कमेटी के संयोजक एडवोकेट बजरंग छींपा और अध्यक्ष सुरेन्द्रसिंह राजपुरोहित ने विधायक गिरधारीलाल महिया की इस अनुशंसा पर उनका आभार व्यक्त किया है और जिले की जनता के लिए इसे महत्वपूर्ण कार्य बताया है। गौरतलब है कि पीबीएम अधीक्षक डॉ. परमेन्द्र सिरोही द्वारा एएलएस एम्बुलेंस की आवश्यकता से अवगत करवाने पर श्रीडूंगरगढ़ विधायक गिरधारीलाल महिया ने एम्बुलेंस खरीद के लिए अभिशंसा जारी की है।

#Kamal kant sharma/Bhawani joshi www.newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here