अखिल भारतीय किसान सभा एक्शन में, उठाई किसानों की मांग

0
281
All India Kisan Sabha in action, raised demand for farmers

बिजली बिल माफ करने, भारतमाला प्रोजेक्ट के किसानों को पूरा मुआवजा देने की मांग

बीकानेर। अखिल भारतीय किसान सभा आज एक्शन में आई और किसानों के हितों की मांग को लेकर कलेक्टर को ज्ञापन दिया। इससे पहले सभा के सदस्यों ने कलेक्टर कार्यालय के सामने सोशल डिस्टेंसिंग रखते हुए किसान विरोधी नीतियों के खिलाफ प्रदर्शन किया।

प्रदर्शनकारियों ने बताया कि मध्य मार्च से मई के मध्य तक देश भर में लॉकडाउन चला। जिसमें आमजन के साथ-साथ किसान भी हर प्रकार से प्रभावित हुए। आय अर्जन के साधन पूरी तरह से ध्वस्त हो गए। इसके बाद अभी तक भी हालात सामान्य नहीं हुए हैं। इस कोरोना काल की वजह से हर वर्ग को आर्थिक संकट झेलना पड़ रहा है। किसानों पर तो इसकी मार बहुत ज्यादा पड़ी है। इसलिए अखिल भारतीय किसान सभा ने सरकार के समक्ष ज्ञापन के जरिए 11 सूत्रीय मांगें रखी हैं, जिनमें कोरोनाकाल में छह महीनों के बिजली बिल माफ किए जाने, बिजली की दरें कम करने, पेट्रोल व डीजल की बढ़ी कीमतों में कमी लाने, मनरेगा मजदूरों को 200 दिनों तक काम देने, भारतमाला प्रोजेक्ट में आए किसानों को वाजिब मुआवजा देने, महंगाई कम करने व निजीकरण पर रोक लगाने जैसी किसान व मजदूर हित की मांगें शामिल हैं।

प्रदर्शन में अखिल भारतीय खेत मजदूर यूनियन के जिला सचिव एडवोकेट बजरंग छींपा, अखिल भारतीय किसान सभा के जिला सचिव जेठाराम लाखूसर, सीटू के अंजनीकुमार शर्मा, रोडवेज यूनियन के मोहरसिंह, भारतमाला प्रोजेक्ट किसान संघर्ष समिति के अध्यक्ष छोगाराम तर्ड, प्रभुराम मूंड, कैलाश मूंड, मूलचन्द खत्री, भंवरलाल लाखूसर सहित कई किसान व मजदूर संगठनों के सदस्य शामिल रहे।

#Kamal kant sharma/Bhawani joshi www.newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here