ज्योति मिर्धा के बाद क्या सचिन पायलट भी उठा सकते हैं बड़ा कदम ?

0
453
After Jyoti Mirdha, can Sachin Pilot also take a big step?

हरीश चौधरी से मुलाकात के बाद चर्चाओं का बाजार हुआ गर्म

जीत के लिए कुछ भी कर सकती है कांग्रेस, आरएलपी से गठजोड़ की भी चर्चाएं

बीकानेर। कांग्रेस के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट और पंजाब के प्रभारी हरीश चौधरी के बीच अहम मुलाकात हुई है। इन दोनों नेताओं की मुलाकात को लेकर सियासी गलियारों में चर्चाओं का दौर है। बताया जा रहा है आगामी चुनाव में मारवाड़ की सियासीत को लेकर दोनों के बीच मंत्रणा हुई। हाल ही कांग्रेस नेता ज्योति मिर्धा के बीजेपी ज्वॉइन करने के बाद अब सचिन पायलट को लेकर भी अटकलों को बाजार गर्म हो गया है।


राजनीतिक पंडितों के अनुसार इन दिनों सियासी गलियारों में चर्चाएं है कि कांग्रेस हनुमान बेनीवाल के साथ गठबंधन कर सकती है। मारवाड़ में चुनाव जीतने के लिए कांग्रेस को जाट वोट बैंक की जरूरत है। मारवाड़ के अधिकतर जाट हनुमान बेनीवाल के साथ जुड़े हुए हैं। ज्योति मिर्धा से जुड़े जाट बीजेपी को समर्थन देंगे तो कांग्रेस को भारी नुकसान होना तय है। ऐसे में कांग्रेस के आरएलपी के साथ गठबंधन की चर्चाएं हैं। पूर्व कैबिनेट मंत्री हरीश चौधरी बेनीवाल के विरोधी हैं। पिछले दिनों चौधरी ने कहा था कि बेनीवाल के साथ गठबंधन संभव ही नहीं है। उन्होंने कहा कि एक सच्चा कांग्रेस इस गठबंधन के बारे में सोच भी नहीं सकता।


राजनीतिक पंडितों ने न्यूजफास्ट वेब को बताया कि इस बार कांग्रेस मिशन रिपीट को लेकर काम कर रही है। हर हाल में चुनाव जीतने के लिए कांग्रेस के नेता रणनीतियां बनाने में जुटे हैं। कैलाश मेघवाल को हाल ही में बीजेपी ने निलंबित कर दिया। मेघवाल के कांग्रेस में आने की पूरी संभवना है। उधर, सूर्यकांता व्यास ने भी अशोक गहलोत की तारीफ करके बीजेपी को चिंता में डाल दिया। ज्योति मिर्धा के बीजेपी में शामिल होने पर नागौर में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। इससे उबरने के लिए हनुमान बेनीवाल के साथ गठबंधन किए जाने की संभावनाएं जताई जा रही है।


गौरतलब है कि पिछले दिनों कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष गोविंदसिंह डोटासरा ने मीडिया के सवालों का जबाव देते हुए कहा था कि हनुमान बेनीवाल को पहले आईएनडीआईए के गठबंधन में शामिल होना चाहिए। इसका सीधा मतबल यही है कि डोटासरा ने बेनीवाल की पार्टी के साथ गठबंधन से इनकार नहीं किया है। उन्होंने कहा कि पहले वे आईएनडीआईए के गठबंधन में शामिल हो। आगे की बातें पार्टी अपने हिसाब से लेगी।

#KAMAL KANT SHARMA / BHAWANI JOSHI www.newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here