प्रशासन और विधायक ने किया टिड्डी प्रभावित क्षेत्र का दौरा, देखें वीडियो…

0
250
Administration and MLA visited locust affected area

किसानों से की वार्ता, सरकार से उचित मुआवजा दिलवाने का दिया आश्वासन

बीकानेर। छतरगढ़ तहसील के टिड्डी प्रभावित क्षेत्र में आज प्रशासनिक अधिकारियों के साथ खाजूवाला विधायक गोविन्दराम मेघवाल ने दौरा किया। साथ ही टिड्डी दल से प्रभावित हुए किसानों से वार्ता कर उन्हें सरकार से उचित मुआवजा दिलवाने का आश्वासन दिया।

न्यूजफास्ट वेब को मिली जानकारी के अनुसार खाजूवाला क्षेत्र में छतरगढ़ तहसील के दर्जनों चकों में टिड्डी दल ने खेतों में उगी फसल को काफी नुकसान पहुंचाया है। इस नुकसान का जायजा लेने के लिए विधायक और प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे। इस दौरान उन्होंने प्रभावित किसानों को आश्वस्त किया कि सरकार से उचित मुआवजा दिलाया जाएगा।

विधायक गोविन्दराम मेघवाल ने न्यूजफास्ट वेब को बताया कि कपास की फसल जो अभी कुछ दिन पहले ही अंकुरित हुई है, टिड्डियों द्वारा चौपट कर दी गई है, जिससे किसानों को काफी नुकसान हुआ है। इस बारे में कलेक्टर से वार्ता कर प्रभावित किसानों की स्पेशल गिरदावरी करवाने व सरकार से उचित मुआवजा दिलाने को कहा गया है। इस दौरान छतरगढ़ एसडीएम सीता शर्मा, तहसीलदार सहित कृषि विभाग के अधिकारी भी मौजूद रहे।

गौरतलब है कि छतरगढ़ तहसील में खरबारा सहित महाजन फील्ड फायरिंग रेंज में टिड्डी दल ने खेतों में उग रही फसलों को काफी नुकसान पहुंचाया है।

Kamal kant sharma and Bhawani joshi newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here