देश भर में एक साथ किया गया आचार्य तुलसी का जप, देखें वीडियो…

0
664
Acharya Tulsi chanting was done simultaneously across the country

आचार्य तुलसी शांति प्रतिष्ठान की ओर से की गई मानवसेवा

आचार्य तुलसी समाधि स्थल पर किया गया नमन

बीकानेर। आचार्य तुलसी शांति प्रतिष्ठान की ओर से आचार्य तुलसी की 25वीं पुण्यतिथि पर देशभर में जैन समाज के लोगों ने सुबह 11.15 बजे से 11.25 बजे तक एक साथ आचार्यतुलसी का जप किया।


गंगाशहर स्थित आचार्य तुलसी की समाधि स्थल पर महामानव को जैन समाज सहित अन्य समाज के लोगों ने नमन किया। साथ ही आचार्यतुलसी रीजनल कैंसर चिकित्सा एवं अनुसंधान कन्द्र में रोगियों और उनके परिजनों को मास्क, सेनेटाइजर, बिस्किट, फल आदि का वितरण भी किया गया।

आचार्यतुलसी शांति प्रतिष्ठान के अध्यक्ष महावीर रांका और महामंत्री हंसराज डागा ने बताया कि कोरोना महामारी की वजह से पुण्यतिथि पर ऑनलाइन आयोजन किए गए हैं। जिसमें तीन प्रतियोगिताएं, जैन समाज के लोगों का देश भर में आचार्यतुलसी का जप, जरूरतमंदों की सेवा करना प्रमुख रहा है। साथ ही पारस चैनल पर आचार्यतुलसी -एक विराट व्यक्तित्व का प्रसारण भी किया गया। इस कार्यक्रम में एक घंटे 40 मिनट की डाक्यूमेंट्री के जरिए आचार्यतुलसी के संदेशों को आमजन तक पहुंचाने का प्रयास किया गया। आज रात आठ बजे पारस चैनल पर और तुलसी-सिमरूं तेरा नाम भक्ति संध्या का प्रसारण किया जाएगा।

प्रतिष्ठान के अध्यक्ष महावीर रांका, महामंत्री हंसराज डागा, गणेश बोथरा, ट्रस्टी किशन बैद, धर्मेंद्र डाकलिया, दीपिका बोथरा, दीपक आंचलिया, विनोद भंसाली, जयंत सेठिया, मनीष बाफना सहित जैन समाज के साथ अन्य लोगों ने महामानव आचार्य तुलसी को नमन किया।

#KAMAL KANT SHARMA / BHAWANI JOSHI WWW.NEWSFASTWEB.COM

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here