मुस्लिम के श्रीकृष्ण, देखें इस वीडियो में…

0
430
Shri Krishna of Muslim, see in this video.

सोनू खान ने बनाई भगवान कृष्ण की सुन्दर तस्वीर

‘शाखाएं अलग-अलग लेकिन जड़ है एक’, सद्भाव का दिया संदेश

#KAMAL KANT SHARMA / BHAWANI JOSHI www.newsfastweb.com

बीकानेर। देश में जाति-धर्म के नाम पर फसाद होते अक्सर देखा जाता है लेकिन ऐसे भी बहुत से लोग हैं जो सबसे बड़ी एक ही शक्ति को मानते हैं और इंसानियत से नाता रखते हैं। ऐसी ही सोच रखने वाली मुस्लिम युवती सोनू खान ने भगवान श्रीकृष्ण की सुन्दर तस्वीर बनाकर जनमाष्टमी पर लोगों को सद्भाव का संदेश दिया है।


सुभाषपुरा मेें एक श्रमिक परिवार में जन्म लेने वाली सोनू खान ने देश के इस माहौल से प्रेरणा लेते हुए दो दिनों के अथक प्रयास से भगवान श्रीकृष्ण की तस्वीर बनाई है। साथ ही इस तस्वीर पर उन्होंने मास्क और सेनेटाइजर भी चस्पा कर जनमानस को कोविड-19 की तीसरी लहर से बचाव रखने के लिए कोविड गाइडलाइन की पूरी तरह से पालना करने का संदेश भी दिया है।


अर्थशास्त्र विषय में स्नातकोत्तर (एम.ए) कर रहीं सोनू खान आज के परिवेश के बारे में बहुत ही गंभीर विचार रखती हैं। उनका मानना है कि देश में जाति-धर्म के नाम पर लोग फसाद करने पर उतारू रहते हैं, लोगों को समझना चाहिए कि शाखाएं अलग-अलग होती हैं लेकिन जड़ एक ही होती है। हम सब इंसानों के ऊपर एक ऐसी शक्ति या ताकत है जो दुनिया को चला रहा है। इस शक्ति को ही भगवान, अल्लाह, वाहेगुरू या जीसस कहते और मानते हैं।


सोनू खान ने कहा कि उन्होंने इस तस्वीर को बनाकर लोगों को जनमाष्टमी के दिन यह संदेश देने की कोशिश की है कि भारत देश पूरी दुनिया में एक अलग पहचान रखता है, यहां रहने वाले लोग आपस में घुलेमिले हैं और यह आपस का यह सद्भाव हमेशा बना रहना चाहिए।
जाति-धर्म के बारे में बेहतरीन और अनुकरणीय विचार रखने वाली सोनू खान का सपना है कि वे प्रशासनिक सेवा में जाएं और अपने देश के नागरिकों की सेवा करें। इसी सपने के तहत वे आरएएस की तैयारी भी कर रही हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here