ना इलाज, ना मुआवजा, दर्द देकर छोड़ दिया, पढ़ें पूरी खबर, देखें वीडियो…

0
347
No treatment, no compensation, left after giving pain, read full news

गंगाशहर में निर्माणाधीन बिल्डिंग गिरने का मामला

बिल्डिंग मालिक ने नहीं निभाया घायलों को दिया वचन

परिजनों ने कलेक्टर से लगाई सहायता की गुहार

बीकानेर। गंगाशहर क्षेत्र में निर्माणाधीन बिल्डिंग गिरने के हादसे को आज करीब 20 दिन हो रहे हैं लेकिन बिल्डिंग मालिक ने इस हादसे में घायल हुए श्रमिकों को दिया वचन नहीं निभाया है। आज घायलों के परिजनों ने अपना दर्द सुनाकर कलेक्टर से सहायता की गुहार लगाई है।


दरअसल, 20 जून को गंगाशहर क्षेत्र में निर्माणाधीन बिल्डिंग के ढहने से वहां काम कर रहे पांच मजूदर घायल हो गए थे और तीन की मौत हो गई थी। उस दिन घायलों और मृतक श्रमिकों के परिजनों ने पीबीएम मोर्चरी के आगे धरना प्रदर्शन किया था। तब प्रशसनिक अधिकारियों की मौजूदगी में बिल्डिंग मालिक की ओर से इस हादसे में घायलों का इलाज करवाने और उन्हें मुआवजा देने का वचन दिया गया था। आज हादसे को हुए बीस दिनों बाद भी बिल्डिंग मालिक ने न तो घायलों का इलाज करवाया और ना ही उन्हें कोई मुआवजा दिया। इतना ही नहीं इस जानलेवा हादसे की वजह बने बिल्डिंग मालिक को अभी तक पुलिस ने गिरफ्तार भी नहीं किया है, जबकि हादसे में काल के मुंह में गए और घायल हुए श्रमिकों के परिजनों की आंख के आंसू भी नहीं सूखे सके हैं।


बिल्डिंग मालिक की लापरवाही से हुए हादसे में घायल हुए श्रमिकों के परिजनों ने आज अपना दर्द कलेक्टर को सुनाया और 10 लाख रुपए की सहायता राशि देने तथा तथा घायल को सरकारी नौकरी दिलवाने की मांग की। साथ ही घायल श्रमिकों के परिजनों ने बिल्डिंग मालिक को गिरफ्तार करवाने की मांग भी प्रशासन के सामने रखी।

#KAMAL KANT SHARMA / BHAWANI JOSHI WWW.NEWSFASTWEB.COM

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here