शहर मेें फिर ढहा मकान, टला बड़ा हादसा, देखें वीडियो….

0
494
House collapsed again in the city, major accident averted

कोई हताहत नहीं, पुराने शहर में स्थित है मकान

कुछ दिनों पहले ही शहर में हुआ था जानलेवा हादसा

बीकानेर। पुराने शहर में स्थित एक मकान का हिस्सा आज दोपहर में ढह गया। गनीमत यह रही कि इस हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ है। फिलहाल हादसा स्थल पर रास्ता अवरूद्ध हो गया है, जिसे खुलवाने के प्रयास जारी हैं।


न्यूजफास्ट वेब को मिली जानकारी के अनुसार मोहता चौक से लखोटियों के चौक की तरफ जाने वाली सड़क पर शैला महाराज का दो मंजिला मकान स्थित है। आज दोपहर में अचानक मकान का एक हिस्सा भरभराकर ढह गया। इस दौरान घर में कई लोग मौजूद थे लेकिन उन्हें किसी प्रकार की शारीरिक क्षति नहीं पहुंची। वहीं सड़क पर से निकल रहे लोग भी हताहत नहीं हुए। मकान ढहने से क्षेत्र में एकबारगी अफरा-तफरी सी मच गई लेकिन जागरूक लोगों ने स्थिति को संभाल लिया। फिलहाल मकान ढहने से अवरूद्ध हुए रास्ते को खुलवाने के प्रयास जारी हैं।

गौरतलब है कि सात दिनों पहले गंगाशहर क्षेत्र में एक निर्माणाधीन बिल्डिंग भी ढह गई थी, जिसमें आठ श्रमिक दब गए थे। इस हादसे में तीन श्रमिकों की मौत हो गई थी। इस हादसे से हरकत में आए जिला प्रशासन ने शहर में जर्जर हालात वाले भवनों का सर्वे करवाने के निर्देश दिए थे। शहर में ऐसे बहुत से मकान हैं जो काफी पुराने हैं, बारिश के मौसम में ऐसे मकानों के ढहने का खतरा बहुत ज्यादा हो जाता है।

#KAMAL KANT SHARMA/ BHAWANI JOSHI WWW.NEWSFASTWEB.COM

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here