कांग्रेस : 50 उम्मीदवारों के नाम फाइनल !

0
638
कांग्रेस

महीने के आखिर में जारी होगी कांग्रेस की पहली सूची

बीकानेर। प्रदेश में दो महीने बाद होने जा रहे विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस में प्रत्याशी चयन का कार्य तेज हो गया है। प्रदेश के चारों सह प्रभारियों और विभिन्न एजेन्सियों के जरिए मिली ग्राउंड रिपोर्ट के बाद पार्टी में उच्च स्तर पर प्रत्याशियों के नामों पर मंथन चल रहा है। प्रत्याशी चयन को लेकर कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की वरिष्ठ नेताओं के साथ कई बैठकें भी हो चुकी हैं।

जानकारी के मुताबिक पार्टी को 15 नवम्बर तक सभी 200 सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा करनी है।

राजनीतिक सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस प्रत्याशियों की पहली सूची 25 अक्टूबर के आस-पास जारी हो सकती है। पहली सूची के लिए 50 से ज्यादा नाम फाइनल कर लिए गए हैं।

बताया जा रहा है कि पहली सूची में उन सीटों को शामिल किया गया है, जहां कांग्रेस नेताओं के बीच किसी तरह का विवाद नहीं है। इसके अलावा वर्तमान विधायकों और पार्टी के कई दिग्गज नेताओं के नाम भी इस सूची में बताए जा रहे हैं। सूची में कई लोगों के नाम तो ऐसे बताए जा रहे हैं, जो पहली बार चुनाव मैदान में उतरेंगे।

गौरतलब है कि नवम्बर के अंतिम दिनों या दिसम्बर के शुरुआती दिनों में प्रदेश भर में मतदान प्रक्रिया हो सकती है। हालांकि अभी तक चुनाव आयोग ने इस बारे में तारीखों की घोषणा नहीं की है लेकिन राजनीति से जुड़े लोगों का यही अनुमान है।

राजनीति से जुड़े लोगों के अनुसार अगले सप्ताह के पहले दिन प्रदेश में आचार संहिता लागू हो सकती है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here