पाबंदियों में मिलेगी और छूट, हट सकता है शादी समारोहों से प्रतिबंध

0
606
There will be more relaxation in restrictions, ban from marriage ceremonies may be removed

जल्द आ सकती है नई गाइडलाइन

और ढील देने की तैयारी में सरकार

बीकानेर। कोरोना के कम होते मामलों को देखते हुए जल्द ही पाबंदियों में और छूट मिलने के आसार हैं। प्रदेश का गृह विभाग जल्द नई गाइडलाइन जारी करने की तैयारी में है। संभावना जताई जा रही है कि एक जुलाई से शादी समारोहों पर लगा प्रतिबंध भी हटाया जा सकता है।

प्रदेश में कोरोना के मामले लगातार कम हो रहे हैं। अब प्रदेश में 3783 कोराना के एक्टिव केस रह गए थे। हर रोज 700 के आसपास मरीज रिकवर हो रहे हैं। नए मरीज अब 150 के आसपास आ रहे हैं। प्रदेश के आधा दर्जन जिले जल्द ही कोरोना मुक्त होने के नजदीक हैं। ऐसे में सरकार अब प्रदेश की जनता को और भी ढील देने की तैयारी में है।

सिनेमाघर, मल्टीप्लेक्स खोलने की अनुमति

गृह विभाग ने सभी सिनेमाघर और मल्टीप्लेक्स से सिटिंग प्लान मांगा है। 21 जून के बाद गृह विभाग सिनेमाघर और मल्टीप्लेक्स को खोलने की अनुमति दे सकता है। लेकिन पहले फेज में केवल 40 फीसदी क्षमता में ही दर्शकों को अनुमति दी जा सकती है। कोरोना के मामले लगातार कम होते रहने पर बाजारों के खुलने का समय भी एक से दो घंटे बढाए जाने के आसार हैं। अभी 4 बजे तक ही बाजार खुल रहे हैं, आगे इसे बढ़ाकर 5 या 6 बजे तक किया जा सकता है।


1 जुलाई से शादी समारोहों पर लगा प्रतिबंध हटेगा

1 जुलाई से प्रदेश भर में शादी समारोह पर लगे प्रतिबंध को हटाने की तैयारी है। कोरोना बढऩे के बाद सरकार ने 30 जून तक शादी समाराहों पर पाबंदी लगा दी थी। अब 30 जून के बाद लागू होने वाली नई गाइडलाइन में शादी समारोह पर पाबंदी हटाई जाएगी। शादी समारोह पर पाबंदी हटने से कैटरिंग, ब्यूटी पार्लर, वैडिंग प्लानर, इवेंट मैनेजमेंट, बैंड बाजा वालों से लेकर कई तरह के कारोबार वालों को राहत मिलेगी। फिलहाल घर में ही शादी करने की इजाजत है। एक्सपर्ट ने एहतियात के तौर पर रविवार का कफ्र्यू जारी रखने की सलाह दी है।

#KAMAL KANT SHARMA / BHAWANI JOSHI WWW.NEWSFASTWEB.COM

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here