अब गहलोत कैंप के विधायकों का भी धैर्य देने लगा जवाब

0
519
Now the MLAs of Gehlot Camp have also given patience.

ज्यादातर विधायक मंत्रियों की कार्यशैली से बताए जा रहे नाराज

दिल्ली जाकर आलाकमान से वार्ता करने की हो रही तैयारी

बीकानेर। प्रदेश कांग्रेस में एक बार फिर पिछले साल जैसे हालात नजर आने लगे हैं। पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट खेमे के साथ अब मुख्यमंत्री अशोक गहलोत समर्थक विधायकों का भी धर्य जवाब देता दिखाई देने लगा है। करीब ढ़ाई साल पुरानी गहलोत सरकार में मंत्रिमंडल विस्तार और राजनीतिक नियुक्तियां नहीं होने से विधायकों में नाराजगी बढ़ती देखी जाने लगी है।

राजनीति सूत्रों के मुताबिक पिछले साल बगावत करने वाले कांग्रेस विधायक एक बार फिर पायलट पर निर्णायक लड़ाई के लिए दबाव बना रहे हैं। पिछले दो दिन में आधा दर्जन विधायकों के साथ ही अन्य वरिष्ठ नेताओं ने पायलट से मिलकर कहा है कि वे पार्टी आलाकमान से साफ बात करें कि वे एक साल पहले हुए समझौते के अनुसार गहलोत सरकार में फैसले करवाएगा या फिर उन्हे कोई दूसरा रास्ता अपनाना पड़ेगा।

पायलट के विश्वस्त विधायकों में शामिल रमेश मीणा व वेदप्रकाश सोलंकी ने पिछले कुछ दिनों में सीएम गहलोत के समर्थकों से संपर्क साधा है। एक विधायक ने दावा भी किया बताया जा रहा है कि गहलोत समर्थक 4 विधायक उनके साथ खुलकर आने को तैयार है। अधिकांश विधायक मंत्रियों की कार्यशैली को लेकर नाराज है ।

विधायकों और संगठन के नेताओं में प्रदेश प्रभारी अजय माकन को लेकर भी नाराजगी बढ़ती जा रही है। माकन ने 10 माह में 4 बार सार्वजनिक रूप से सत्ता व संगठन में विस्तार का आश्वासन दिया। लेकिन गहलोत से फैसले कराने में नाकाम रहे। इन विधायकों व नेताओं ने अब माकन से बात करने से ही इनकार कर दिया। सरकार से नाराज चल रहे कांग्रेसियों का कहना है कि अब राहुल गांधी से सीधी बात होनी चाहिए।
सूत्रों के अनुसार विधायक और पार्टी नेता दिल्ली जाकर राष्ट्रीय नेतृत्व के समक्ष अपना पक्ष रखेंगे।

#KAMAL KANT SHARMA / BHAWANI JOSHI WWW.NEWSFASTWEB.COM

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here