सरकार की अनदेखी से नर्सिंगकर्मी नाराज, किया कार्य बहिष्कार

0
231
Nursing workers angry due to government's neglect, boycott work

वेतन वृद्धि की कर रहे एनएचएम मांग

प्रदेश स्तर पर किया जा रहा है आन्दोलन

बीकानेर। राजस्थान राज्य नर्सिंग एसोसिएशन एकीकृत व एनएचएम-2016 के नेतृत्व में आज 2 घंटे का कार्य बहिष्कार कर सरकार को जागृत करने की कोशिश की गई। साथ ही चिकित्सा मंत्री के नाम का ज्ञापन कलेक्टर व कार्यवाहक सीएमएचओ को सौंपा गया।

एसोसिएशन एकीकृत के श्रवणकुमार वर्मा ने बताया कि कोरोना महामारी के दौरान एनएचएम नर्सेज फ्रंट लाइन में होकर कार्य कर रहा है। उनका मासिक वेतन महज 7900 रुपए है। ज्ञापन के जरिए सरकार से मांग की गई है कि जब तक नियमित नहीं किया जाता है तब तक यूटीबी नर्सेज और अन्य प्रदेशों के नर्सेज के समान एनएचएम 16 को वेतनमान दिया जाए।

उन्होंने बताया कि आज का दो घंटे का कार्य बहिष्कार प्रदेश स्तर पर किया गया है। सभी जिला मुख्यालयों पर सरकार के नाम ज्ञापन दिए गए हैं। कलेक्टर नमित मेहता और सीएमएचओ डॉ. राजेश गुप्ता को दिए गए ज्ञापन के जरिए सरकार को अवगत कराया गया है कि अगर समय रहते एनएचएम 16 की मांगें नहीं मानी गईं तो चरणबद्ध आन्दोलन किया जाएगा। जिसमें पहले एक दिन का अवकाश और फिर अनिश्चितकालीन सामूहिक अवकाश लिया जाएगा।

ज्ञापन देने गए प्रतिनिधिमंडल में एसोसिएशन एकीकृत बीकानेर जिलाध्यक्ष श्रवणकुमार वर्मा, एनएचएम 16 बीकानेर जिलाध्यक्ष जयकिशन राणा, अमित शर्मा, बलवीरसिंह, भुवनेश, सुमन, रेणु, कमलेश, अनिल, आलोक सहित कई नर्सिंगकर्मी शामिल रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here