सादगी से मनाया नर्सेज जन्मदात्री फ्लोरेंस नाइटऐंगल का जन्मदिवस

0
276
Birthday of nurse birthright Florence Nightingale celebrated with simplicity

फ्लोरेंस नाइटऐंगल के पदचिन्हों पर चलने का लिया संकल्प

बीकानेर। नर्सेज जन्मदात्री फ्लोरेंस नाइटऐंगल का जन्मदिवस अन्तरराष्ट्रीय नर्सेज दिवस इस बार कोविड-19 वैश्विक महामारी के चलते जिला अस्पताल में सादगी से मनाया गया।

राजस्थान राज्य नर्सेज एसोसिएशन (एकीकृत) के बैनर तले आयोजित हुए इस कार्यक्रम में सभी नर्सिंगकर्मियों बैनर तले कोविड गाइडलाइन की पूरी तरह से पालना की। संगठन के जिलाध्यक्ष श्रवणकुमार वर्मा ने बताया कि जिला अस्पताल अधीक्षक डॉ. प्रवीण चतुर्वेदी, कोरोना राहत कोष संस्था के संस्थापक महेंद्र कल्ला, नर्सिंग अधीक्षक सुच्चासिंह ने फ्लोरेंस नाइटऐंगल की तस्वीर पर माला पहनाकर, दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम की शुरुआत की। जिला अस्पताल के वरिष्ठ नर्सेजकर्मी नरेन्द्र यादव की अगुवाई में सभी नर्सेज ने अपने प्रोफेशन की जन्मदात्री की तस्वीर पर पुष्प भेंट किए व उनके पदचिन्हों पर चलने का संकल्प लिया।

इस मौके पर कोरोना राहत कोष संस्था के संस्थापक महेंद्र कल्ला, संस्था सदस्य महेश जोशी व विक्की चड्ढा ने नर्सेज के बीच मौजूद रहकर कोरोना महामारी में बेहतर सेवाओं के धन्यवाद ज्ञापित किया और जिला अस्पताल के सभी नर्सेज के लिए फेस शील्ड, साबुन, सेनेटाइजर, स्टीमर, मास्क, दस्तानें, पीपीई किट, एन-95 मास्क, थर्मामीटर का पैकेट बनाकर वितरित किया तथा रोगियों व नर्सेज के लिए फल भेंट किए। नर्सेज नेता महिपाल चौधरी ने नर्सेज दिवस पर मौजूद नर्सेज को सम्बोधित करते हुए फ्लोरेंस नाइटऐंगल की जीवनी पर प्रकाश डाला। सभी नर्सेज से फ्लोरेंस नाइटऐंगल के पदचिन्हों पर चलकर कोरोना महामारी में रोगियों को बेहतर सेवाएं देने की अपील की। साथ ही उन्होंने बताया कि राज्यभर के नर्सेज पिछले डेढ़ वर्ष से कोरोना महामारी में दिन-रात सेवाकार्य में लगे हुए हैं, सरकार भी अपनी नैतिक जिम्मेदारी निभाते हुए नर्सेज संवर्ग की जायज लम्बित मांगों का सकारात्मक हल निकाले और नर्सेज का सम्मान बरकरार रखे।

संगठन के ग्रामीण महामंत्री अमित वशिष्ठ ने बताया कि आज कार्यक्रम में मौजूद सभी नर्सेज ने कोविड -19 के इस दौर में सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ध्यान रखा। इस अवसर पर डॉ. विजयलक्ष्मी व्यास, मूलचंद पंवार, संगीता सिन्हा, संतोष चौधरी, रूप रॉय, सुरभि सक्सेना, महावीर स्वामी, अंजना, मंजू सहित अनेक नर्सेज शामिल हुए। विश्वभर में कोविड-19 के चलते शहीद हुए नर्सेज को कार्यक्रम के दौरान श्रद्धांजलि भी दी गई।

#Kamal kant sharma/Bhawani joshi www.newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here