कोरोना : ग्रामीण इलाकों में इतनी बड़ी आबादी में दिखे लक्षण, पढें पूरी खबर…

0
472
Corona: Signs seen in such a large population in rural areas, read full news ...

डोर-टू-डोर सर्वे में सामने आए चौंकाने वाले आंकड़ें

एंटीजन टेस्ट शुरू करेगी सरकार

बीकानेर। एक तरफ जहां शहरी इलाकों में कोरोना का कहर बरपा हुआ है तो वहीं दूसरी ओर ग्रामीण इलाकों में भी कोरोना संक्रमण पहुंच चुका है। ग्रामीण इलाकों में भी कोविड मरीजों की संख्या बढऩे लगी है। आलम यह है कि डोर-ट-डोर सर्वे में प्रदेश के गांवों में रहने वाले 7 लाख लोगों में कोरोना के लक्षण दिखे हैं।

मार्च महीने से शुरू हुआ कोविड संक्रमण का कहर अब अपने पूरे फैलाव पर दिखाई दे रहा है। कोविड महामारी संक्रमण का पहले शहरों में कहर नजर आया और अब ग्रामीण इलाकों में भी कोविड संक्रमण अपने चरम पर पहुंच रहा है। कोविड संक्रमण के बढ़ते फैलाव की वजह से हालात दिनों दिन खराब होते जा रहे हैं।

ग्रामीण इलाकों में चिकित्सीय व्यवस्था शहरों की तरह से ज्यादा दुरुस्त नहीं हैं। हालात जानने और कोविड संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए सरकार ने डोर-टू-डोर सर्वे करवाया तो ग्रामीण इलाकों में सात लाख लोगों में कोरोना के लक्षण सामने आए। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार प्रदेश की पॉजिटिविटी रेट देश में सबसे ज्यादा है, यहां हर 100 जांचों में 40 लोग कोविड पॉजिटिव मिल रहे हैं।

अब गांवों में एंटीजन टेस्ट शुरू करेगी सरकार

ग्रामीण इलाकों में कोरोना की दस्तक के बाद बिगड़ते हालातों से निपटने की कवायद सरकार ने शुरू कर दी है। अब जल्दी ही सरकार गांवों में एंटीजन टेस्ट शुरू करवा रही है ताकि 15 से 20 मिनट में कोरोना की रिपोर्ट पता चल सके। ग्रामीण क्षेत्रों में फिलहाल स्थिति यह है कि गांव के लोग गांव में ही रहकर उपचार करा रहे हैं। यही वजह है कि सरकार ने 15 दिनों का लॉकडाउन लगाया है।

#Kamal kant sharma/Bhawani joshi www.newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here