ऑक्सीजन टैंकर का चालक हुआ बीमार, बीकानेर का ये जांबाज गया जामनगर

0
613
The driver of the oxygen tanker became ill, this man from Bikaner went to Jamnagar

बीकानेर पेट्रोलियम डीलर्स कोरोना रोगियों की मदद के लिए आया आगे

कल या परसों पहुंचेगा यहां ऑक्सीजन टैंकर

बीकानेर। जामनगर से यहां आए ऑक्सीजन टैंकर के चालक दल का एक चालक बीमार हो जाने पर बीकानेर का एक जांबाज टैंकर चालक ऑक्सीजन लेने के लिए जामनगर पहुंचा है। इस कार्य में बीकानेर पेट्रोलियम एसोसिएशन ने जिला प्रशासन का सहयोग किया।

एसोसिएशन के अध्यक्ष सुरपतसिंह राजवी ने बताया कि सोमवार शाम को सुभाष पेट्रोल पम्प के मालिक सुमित घुस्सा के पास जिला प्रशासन की तरफ से कॉल की गई कि बीकानेर से खाली ऑक्सीजन टैंकर जामनगर ले जाना है और वहां से ऑक्सीजन भरवाकर टैंकर सड़क मार्ग से वापस लाना है। खाली टैंकर को पहले सड़क मार्ग से जोधपुर तक पहुंचना है फिर वहां से जामनगर तक एअरलिफ्ट किया जाएगा। इस टैंकर के लिए प्रशासन ने लाइसेंसधारी प्रशिक्षित चालक उपलब्ध करवाने के लिए उनसे कहा।

इस कॉल के बारे में सुमित घुस्सा ने बीकानेर पेट्रोलियम एसोसिएशन के अध्यक्ष सहित अन्य पदाधिकारियों को बताया तो एसोसिएशन तुरन्त सक्रिय हुआ और अपने सदस्यों से चालक उपलब्धता के बारे में पूछताछ शुरू की। इस दौरान पूगल रोड स्थित मेजर चांद सिंह पेट्रोल पंप से हर्षवर्धन ने अपने टैंकर चालक कुलविंदर सिंह को तुरंत जामनगर के लिए रवाना होने का आग्रह किया। रात को लाइसेंसधारी चालक कुलविन्द्रसिंह ऑक्सीजनटैंकर को लेकर जोधपुर के लिए रवाना हो गया। बताया जा रहा है कि मध्य रात्रि को इस ऑक्सीजनटैंकर मय चालक दल जामनगर के लिए एअरलिफ्ट किया गया। जहां से ऑक्सीजन भरवाकर यह टैंकर वापस बीकानेर पहुंचेगा।

पेट्रोलियम टैंकर्स के चालक के पास ही होता है इस प्रकार का लाइसेंस

बताया जा रहा है कि इस प्रकार की तरल गैल से भरे टैंकर को चलाने का लाइसेंस पेट्रोलियम पदार्थों से भरे टैंकर चलाने वाले चालकों के पास ही होता है। यही वजह है कि आपात स्थिति में ऐसे विशेषज्ञ चालक की ही जरूरत होती है।

#Kamal kant sharma/Bhawani joshi www.newfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here