आइडी दिखाई, फिर भी काटा स्वास्थ्य कर्मी का चालान, गुस्साए स्वास्थ्यकर्मी

0
1724
Id seen, yet the health worker's challan was cut, angry health workers

अपनी ड्यूटी करने पवनपुरी जा रहा था स्वास्थ्यकर्मी

मौके पर तैनात पुलिस ने काट दिया चालान

स्वास्थ्यकर्मियों ने कलक्टर और सीएमएचओ को ज्ञापन देकर जताया रोष

बीकानेर। बाहर निकलने वालों पर लट्ठ बजाने के एसपी के कथित आदेश वायरल होने के बाद पुलिस अब कोरोना वॉरियर्स को भी नहीं बख्स रही है। पुलिस की ओर से स्वास्थ्य कर्मियों के चालान भी काटे जाने लगे हैं। जिससे स्वास्थ्य कर्मियों में रोष है।

राजस्थान राज्य नर्सेज एसोसिएशन एकीकृत के जिलाध्यक्ष श्रवणकुमार वर्मा ने बताया कि कल यानि रविवार रात को तकरीबन पौने दस बजे एक स्वास्थ्य कर्मी पवनपुरी क्षेत्र में कोरोना संक्रमित आए एक रोगी को आइसोलेशन में रहने से संबंधित सरकारी औपचारिकताएं पूरी करवाने के लिए जा रहा था। तभी वहां मौजूद पुलिस के सिपाहियों ने उसे रोक लिया। स्वास्थ्यकर्मी ने अपना परिचय पत्र दिखाया, वाहन के कागजात दिखाए लेकिन पुलिसकर्मियों ने उसका चालान काट दिया। कोविड रोगी को आइसोलेशन में रहने, संक्रमित रहने के दौरान दवाई का शेड्यूल बताने और खाने-पीने की सलाह देने की जल्दी में इस स्वास्थ्य कर्मी ने पुलिस से उलझना सही नहीं समझा और चालान में भरी गई राशि से दुगनी राशि पुलिसकर्मियों को देकर वहां से चला गया।

आज सुबह उसने अपने साथियों को इस घटना के बारे में बताया तो अन्य स्वास्थ्य कर्मियों में पुलिस प्रशासन के इस रवैये पर रोष उत्पन्न हो गया। इसी रोष के चलते आज स्वास्थ्य कर्मियों ने कलक्टर व सीएमएचओ को ज्ञापन देकर इस प्रकार की घटनाएं दोबारा नहीं किए जाने के लिए पुलिस को नसीहत देने की मांग की है। ज्ञापन देने गए प्रतिनधिमण्डल में जिलाध्यक्ष श्रवण कुमार वर्मा के साथ सुनील सेन, महिपाल चौधरी, अमित, खेमचंद, महेंद्र मीणा, मधुसूदन सहित कई पदाधिकारी शामिल रहे।

आधा अधुरा ही भरा चालान

रविवार रात को पवनपुरी में नर्सिंग होम के पास तैनात पुलिसकर्मी इतनी जल्दी में थे कि उन्होंने चालान भी आधा अधुरा ही भरा। समाचार के साथ प्रकाशित की जा रही चालान की प्रतिलिपि में आप देख सकते हैं कि चालान में कई सारी जानकारी इन्द्राज नहीं की गई हैं। चालान में सौ रुपए की राशि भरी गई है जबकि वाहन चालक स्वास्थ्यकर्मी से दो सौ रुपए वसूले गए हैं।

#Kamal kant sharma/Bhawani joshi www.newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here