अधिवक्ता के साथ पुलिस अधिकारी ने किया मिस बिहेव, एसएचओ को दिया परिवाद

0
799
Police officer with advocate pleaded to Miss Behav, SHO

अपनी गर्भवती पत्नी को लेकर अस्पताल जा रहा था अधिवक्ता

नहीं सुुनी अधिवक्ता की पीड़ा और सीज कर दी बाइक

बीकानेर। जन अनुशासन पखवाड़ा प्रदेश में क्या शुरू हुआ कि पुलिसकर्मी अपना आपा खोते नजर आने लगे हैं। महकमे के आलाअधिकारियों से सख्ती के निर्देश मिलने के बाद तो पुलिसकर्मी स्वयंभू बनते दिख रहे हैं। आज सुबह सदर थाने के एक पुलिस अधिकारी ने एक अधिवक्ता के साथ मिस बिहेव किया। जिसकी लिखित शिकायत सदर थानाधिकारी को दी गई।

पुलिस अधिकारी द्वारा पहले दुकानदार को थप्पड़ मारने और अभी हाल ही में हेलमेट नहीं लगाने पर एक युवक की बेरहमी से पिटाई करने का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ था कि आज फिर से पुलिस मिस बिहेवियर का मामला सामने आ गया।

पुलिस के रवैये का शिकार बने अधिवक्ता की ओर से सदर थाने में दी गई लिखित रिपोर्ट के अनुसार रावतों के मोहल्ले में रहने वाले वह अधिवक्ता सुबह आठ बजे के करीब अपनी गर्भवती पत्नी को लेकर अस्पताल जा रहे थे। वे भुट्टों के चौराहे पर पहुंचे ही थे कि वहां तैनात सदर थाने के एक एएसआई ने उन्हें रोक लिया और हेलमेट नहीं लगा होने का उलाहना देते हुए बाइक सीज करने की बात की। तब अधिवक्ता ने अपने प्रोफेशन का और अपनी पत्नी की तकलीफ का हवाला देते हुए जल्दी अस्पताल पहुंचने की वजह बताई, लेकिन एएसआई ने उनकी नहीं सुनी और चालान काटकर बाइक सीज करने की कार्रवाई शुरू कर दी।

इसी बीच वहां मौजूद एक सिपाही ने अपने अधिकारी को बताया कि ये एडवोकेट है, इन्हें जाने दें, लेकिन एएसआई ने अपने मातहत सिपाही की भी नहीं सुनी और बाइक को सीज कर थाने भिजवा दिया। इतना ही नहीं इस एएसआई ने कटा चालान भी अधिवक्ता को नहीं दिया।
एडवोकेट येन-केन प्रकेरण अपनी गर्भवती पत्नी को लेकर अस्पताल पहुंचा। अस्पताल से फ्री होकर अधिवक्ता न्यायालय आया और अपने साथियों को आपबीती बताई।

थानाधिकारी को दी गई लिखित शिकायत

बार एसोसिएशन बीकानेर अध्यक्ष कमलनारायण पुरोहित, महासचिव जितेन्द्रसिंह शेखावत, एडवोकेट जगदीश सेवग, सुखदेव व्यास, आजाद कश्यप, कमलकान्त शर्मा सहित कई एडवोकेट्स सदर थानाधिकारी से मिले। पुलिस अधिकारी के मिस बिहेव से व्यथित अधिवक्ता ने लिखित शिकायत थानाधिकारी सत्यनारायण गोदारा को दी। इस अवसर पर पर बार अध्यक्ष एडवोकेट पुरोहित ने थानाधिकारी से कहा कि कोरोना गाइडलाइन की पालना सभी कर रहे हैं, आपात स्थिति में कुछ लोग अस्पताल आदि जल्दबाजी में जातेे हैं, ऐसे में पुलिसकर्मियों को उन्हें कोऑपरेट करना चाहिए।

#Kamal kant sharma/Bhawani joshi www.newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here