सत्याग्रह से नर्सेज ने दी सरकार को चेतावनी, देखें वीडियो…

0
238

11 सूत्रीय मांगों का मुख्यमंत्री को भेजा ज्ञापन

गहलोत सरकार पर अनदेखी और हठधर्मिता के आरोप

बीकानेर। राजस्थान राज्य नर्सेज एसोसिएशन एकीकृत ने अपनी ग्यारह सूत्री मांगों को लेकर आज एक दिवसीय सत्याग्रह कर सरकार को चेतावनी दी। नर्सेज ने सरकार पर अनदेखी और हठधर्मिता के आरोप लगाते हुए सरकार के खिलाफ नाराजगी जाहिर की।

गांधी पार्क में आयोजित एक दिवसीय सांकेतिक धरना व सत्याग्रह में संगठन के वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष महिपाल चौधरी ने कहा कि नर्सेज के लम्बित ज्वलन्त मुद्दे जैसे नर्सेज संवर्ग के पदनाम परिवर्तन, समयबद्ध पद्दोन्नति, प्रोत्साहन राशि, नर्सिंग भत्ते में बढ़ोतरी व हाई रिस्क भत्ते, संविदा नर्सेज के नियमितीकरण, नर्सेज ड्रेस कोड परिवर्तन, प्राथमिक उपचार का अधिकार, नर्सिंग भर्ती-2018 में एक समान ज्वाईनिंग तिथि सहित अन्य मुद्दे काफी समय से लम्बित पड़े हैं।

गहलोत सरकार नर्सेज के इन मुद्दों की अनदेखी कर रही है। इन मुद्दों को लेकर संगठन लम्बे समय से आंदोलनरत है परन्तु सरकार की संवादहीनता व हठधर्मिता से आज तक नर्सेज की मांगों का समाधान नहीं हो पाया है। जिससे राज्यभर के नर्सेज आक्रोशित है और अब आन्दोलन की ओर अग्रसर हो रहे हैं।

संगठन के संभाग प्रभारी आदराम चौधरी ने बताया कि आज सत्याग्रह कर सरकार को नर्सेज के लम्बित मुद्दों की ओर ध्यान दिलवाने का प्रयास किया गया है। अगर अब भी गहलोत सरकार ने नर्सेज के मुद्दों को सुलझाने का प्रयास नहीं किया तो प्रदेश भर में नर्सेज आंदोलन करेंगे। आज हुए सत्याग्रह व एक दिवसीय सांकेतिक धरने पर संगठन के जिलाध्यक्ष आरिफ मोहम्मद, जिलाध्यक्ष ग्रामीण श्रवण कुमार वर्मा सहित बहुत से नर्सेजकर्मी मौजूद रहे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here