नाले पर चौकियां, रेम्प बनाकर किया कब्जा, सफाई में हो रही परेशानी, देखें वीडियो…

0
564
Outposts on the drain, captured by ramp, problem in cleaning, watch video ...

गंदा पानी पसर रहा सड़कों पर, सफाईकर्मी भी झेल रहे दिक्कत

बीकानेर। शहर को स्वच्छ बनाने में हर दिन नई समस्याएं सामने आती नजर आ रही हैं। वार्ड-43 में पूगल फांटा से जस्सूसर गेट जाने वाली सड़क के किनारे का नाला अतिक्रमण का शिकार हो गया है। यहां इस नाले पर लोगों ने चौकियां व रेम्प आदि निर्माण कर नाले पर कब्जा जमा लिया है, जिसकी वजह से नाले की सफाई करने में सफाईकर्मियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

बीकानेर शहर के वार्ड-43 में इस क्षेत्र में रहने वाले लोगों ने बताया कि आए दिन नाला जाम हो जाता है, जिसकी वजह से नाले का गंदा पानी सड़क पर पसर जाता है और राहगिरों को आवागमन में परेशानी होती है। लोगों ने बताया कि इस क्षेत्र में कई समाज के श्मशान गृह स्थित हैं। रोजाना यहां कोई न कोई शव यात्रा आती ही है, ऐसे में अवरूद्ध नाले का गंदा पानी सड़क पर पसरे रहने से लोगों को पैदल निकलने में भी काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है।

लोगों ने बताया कि नाले पर अतिक्रमण की शिकायत जब नगर निगम में की गई तो वहां अधिकारियों का कहना था कि हम अतिक्रमण तो नहीं हटा सकते हैं लेकिन नाले की सफाई करवा सकते हैं। वहीं सफाईकर्मियों का कहना है कि लोगों ने अपने घरों के आगे से निकलने वाले नाले पर चौकियां, रेम्प आदि निर्माण करवा रखे हैं, जिसकी वजह से नाले की सफाई करने में बहुत सी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है, नाले की पर्याप्त सफाई नहीं हो पाती है, जिसकी वजह से यहां आए दिन नाले का गंदा पानी सड़क पर पसर जाता है।

#Kamal kant sharma/Bhawani joshi www.newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here