लापरवाही से लग सकता है लॉकडाउन, 2020 से खतरनाक 2021?

0
529
Corona: The threat has not been postponed yet, it does not get unlocked.

बाजारों में न तो दो गज की दूरी और न ही मास्क

ऐसे में कैसे सुधर सकेंगे हालात, आज 13 नए कोरोना संक्रमित आए सामने

बीकानेर। कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर में बरती जा रही लापरवाही से लॉकडाउन लग सकता है। हालांकि अभी तक तो सरकार ने 8 शहरों में सिर्फ नाइट कर्फ़्यू ही लगाया है लेकिन प्रदेश में फैल रहे कोरोना संक्रमण को देखते हुए यहां भी सख्त कदम उठाए जाने से इनकार नहीं किया जा सकता है।

गौरतलब है कि फरवरी के अंतिम दिनों के बाद से ही प्रदेश में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर का प्रकोप होता नजर आया। शुरू में तो प्रदेश में 60-70 कोरोना रोगी सामने आते रहे लेकिन मार्च के तीसरे सप्ताह में कोरोना संक्रमण के नए मामलों में कई गुना इजाफा हो गया और ये संख्या 6 सौ के पार पहुंच गई। बीकानेर जिले की बात करें तो यहां भी शुरू में एक या दो संक्रमित ही सामने आ रहे थे, इसके बाद पांच-छ हो गए और अब दुगने रोगी कोरोना संक्रमण के नए सामने आने लगे हैं। कोरोना संक्रमण को देखते हुए सरकार और प्रशासन तो सक्रिय हो गया है लेकिन लोगों को भी स्वयं पर अनुशासन करना होगा।

आज भी बाजारों में न तो दो गज की दूरी दिखाई दे रही है और न ही मास्क। बसों में सफर करने वाले बहुत से यात्री भी मास्क पहनने से गुरेज करते दिखाई दे रहे हैं। ऐसे में आने वाले त्योहारी दिनों में कोरोना कितना विकराल हो सकता है, यह आसानी से समझा जा सकता है। कुल मिला कर अगर लोगों ने इसी प्रकार से लापरवाही बरतना जारी रखा तो प्रदेश को फिर से लॉकडाउन से बचाना मुश्किल होगा। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आज इस बात के संकेत भी दे दिए हैं कि अगर लोगों की लापरवाही जारी रही तो सरकार को सख्ती बरतनी पड़ेगी।

आज बीकानेर में आए 13 नए संक्रमित

जिले में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। मार्च के शुरुआती दिनों से ही कोरोना संक्रमितों का सामने आना जारी है। आज शहर के विभिन्न क्षेत्रों के साथ ग्रामीण इलाके में भी कोरोना संक्रमण के नए मामले सामने आए हैं। आज कोरोना के 13 नए रोगी जिले में सामने आए हैं।

#Kamal kant sharma/Bhawani joshi www.newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here