आबकारी निरीक्षक और चालक को रिश्वत लेते एसीबी ने किया ट्रेप, देखें वीडियो…

0
482
ACB traps Excise Inspector and bribe for driver

कार्रवाई का भय दिखा कर मांगी गई थी मासिक बंधी

28 हजार रुपए की रिश्वत राशि बरामद

बीकानेर। जिला आबकारी निरीक्षक और चालक को एसीबी ने आज रिश्वत लेते ट्रेप किया है। एसीबी टीम ने आबकारी विभाग के चालक की पेन्ट की जेब में रखे रिश्वत के 28 हजार रुपए भी बरामद किए हैं।

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो बीकानेर चौकी के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रजनीश पूनिया ने बताया कि परिवादी प्रेमप्रकाश निवासी रामसर ने शिकायत दी थी कि आबकारी निरीक्षक राणूसिंह और आबकारी विभाग के चालक धनपतराम कार्रवाई करने का भय दिखाकर रिश्वत की मांग कर रहे हैं। इस पर एसीबी टीम ने शिकायत का सत्यापन करवाया और आज कृषि उपज मंडी के पास समतानगर रोड पर कार्रवाई की। कार्रवाई के दौरान आबकारी विभाग के चालक धनपतराम की पेन्ट की जेब में रखी 28 हजार रुपए की रिश्वत राशि बरामद की।

मौके पर से ही आरोपी धनपतराम से उसके ही मोबाइल से आबकारी निरीक्षक राणूसिंह को कॉल करवाई गई। तब आबकारी निरीक्षक राणूसिंह के लिए रिश्वत राशि प्राप्त करने के तथ्यों की पुष्टि हो गई। जिस पर आबकारी निरीक्षक राणूसिंह को तिलक नगर से दस्तयाब किया गया। फिलहाल एसीबी टीम दोनों आरोपियों से पूछताछ में जुटी है।

इन्होंने की कार्रवाई

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रजनीश पूनिया के निर्देशन में पुलिस निरीक्षक आनन्द कुमार, हैड कांस्टेबल बजरंगसिंह, कांस्टेबल गिरधारीदान, अनिल कुमार, हरिराम और गजेन्द्रसिंह।

28 हजार रुपए प्रतिमाह मांगी थी रिश्वत

एसीबी अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार आबकारी निरीक्षक ने कार्रवाई करने का भय दिखाते हुए परिवादी प्रेमप्रकाश से दिसम्बर,2020 से मार्च,2021 तक 7 हजार रुपए प्रतिमाह के हिसाब से 28 हजार रुपए रिश्वत से मांगे थे।

#Kamal kant sharma/Bhawani joshi www.newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here