किन्नर समाज ने परोपकार कर लोगों को दिया संदेश, देखें वीडियो…

0
542
Kinnar society gave a message to people by philanthropy

पीबीएम अस्पताल में रोजाना पहुंचाएंगे तीस हजार लीटर पानी

पीबीएम हेल्प कमेटी की रही प्रेरणा

बीकानेर। किन्नर समाज ने आज प्रदेश के दूसरे सबसे बड़े पीबीएम अस्पताल में पानी की व्यवस्था करने की अनूठी पहल की है। किन्नर समाज ने गर्मी और नहरबंदी को देखते हुए पीबीएम अस्पताल में मरीजों के लिए पानी की कमी को दूर कर समाज को सकारात्मक संदेश दिया है। इस पुनीत कार्य में पीबीएम हेल्प कमेटी की प्रेरणा रही है।

कहते हैं परोपकार से बड़ा कोई धर्म नहीं होता। इस बात को किन्नर समाज ने आज चरितार्थ किया है। प्रदेश के दूसरे सबसे बड़े पीबीएम अस्पताल में सैकड़ों की संख्या में रोजाना मरीजों का आना जाना लगा रहता है। ऐसे में अस्पताल में पेयजल के साथ बाथरूम और टॉयलेट में भी पानी की कमी देखने को मिल रही है। इस कमी को पूरा करने की भावना से किन्नर समाज की मुखिया रजनीबाई अग्रवाल ने अस्पताल में आने वाले मरीजों के लिए पानी की व्यवस्था करने का बीड़ा उठाया है। रजनीबाई की शिष्य मुस्कान बाई अपने साथी किन्नरों को लेकर आज पीबीएम अस्पताल पहुंची और पीबएम अधीक्षक डॉ. परमेन्द्र सिरोही से मुलाकात कर अस्पताल में पानी की व्यवस्था करवाने की बात कही। इस अवसर पर किन्नर समाज की लताबाई, प्रिया सक्सेना, तनुसिंह, शैलजा, पीबीएम हेल्प कमेटी अध्यक्ष सुरेंद्रसिह राजपुरोहित, कौशल पडि़हार, राकेशसिंह राजपुरोहित भी मौजूद रहे।

मुस्कान ने बताया कि नहरबंदी और गर्मी के दौरान मरीजों को पानी की किल्लत का सामना नहीं करना पड़े इसलिए एक महीने तक रोजाना पानी के टैंकर की व्यवस्था की गई है और भी जरूरत पड़ी तो आगे भी ऐसे पुनीत कार्य के लिए हम सदैव तत्पर रहेगें। किन्नर समाज की इस पहल पर पीबीएम अधीक्षक डॉ. परमेन्द्र सिरोही ने समाज के लोगों का आभार व्यक्त किया और कहा कि किन्नर समाज की इस पहल से मरीजों और यहां आने वाले उनके परिजनों को पानी की समस्या से निजात मिल सकेगी। सभी लोगों के सहयोग से पीबीएम में व्यवस्थाओं को और बेहतर बनाया जाएगा। newsfastweb.com

पीबीएम हेल्प कमेटी अध्यक्ष सुरेंद्रसिह राजपुरोहित ने बताया कि किन्नर समाज बीकानेर प्रमुख रजनीबाई अग्रवाल ने पीबीएम अस्पताल में इस समस्या का निदान करने के लिए सहयोग देने की बात कही थी। किन्नर समाज की इस पहल के बारे में उन्होंने पीबीएम अधीक्षक से बात की और आज इस पुनीत कार्य की शुऱआत की गई। लोगों की खुशी में नाचने-गाने वाले किन्नर समाज ने सामाजिक सरोकार की भावना को दिखाकर समाज के दूसरे लोगों को भी परोपकार के कार्य करने संदेश दिया है।

#Kamal kant sharma/Bhawani joshi www.newsfastweb.com


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here