बार एसोसिएशन बीकानेर में खिला ‘कमल’, 306 मतों से जीत, देखें वीडियो…

0
780
Bar association 'Kamal' feeding in Bikaner, wins by 306 votes

1702 मतदाताओं में से 1438 मतदाताओं ने किया मत का उपयोग

133 महिला अधिवक्ताओं ने भी किया मतदान

बीकानेर। बार एसोसिएशन बीकानेर के चुनाव आज पुराने बार रूम में कोरोना गाइडलाइन के साथ सम्पन्न हुए। जिसमें कमलनारायण पुरोहित ने अपने निकटतम प्रतिद्वन्द्वी रविकान्त वर्मा को 306 मतों से हराकर बड़ी जीत दर्ज की।

निर्वाचन अधिकारी एडवोकेट अविनाशचन्द्र व्यास ने बताया कि बार एसोसिएशन बीकानेर के चुनाव में कुल 1702 मतदाता थे, जिसमें से 1438 मतदाताओं ने अपने मत का उपयोग किया। मतदान हुए कुल मतों में से कमलनारायण पुरोहित को 855 मत मिले। जबकि उनके सबसे करीबी प्रत्याशी रविकान्त वर्मा को 549 हासिल हुए। अध्यक्ष पद के लिए हुए इस चुनाव में कुल पांच प्रत्याशी चुनाव मैदान में थे, जिनमें से लालचन्द सुथार को 20, मुबारक अली और राजेन्द्रसिंह राठौड़ को 4-4 वोट मिले। छह मत खारिज करार दिए गए। सुबह दस बजे से शाम चार बजे तक चले मतदान के तुरन्त बाद प्रत्याशी एजेन्ट्स की मौजूदगी में मतगणना की गई।

चुनाव कमेटी में एडवोकेट चन्द्रप्रकाश कुकरेती, सोमदत्त पुरोहित, मदनगोपाल व्यास, राधेश्याम सेवग, विनोद पुरोहित, विजयपाल सिंह शेखावत, राकेश रंगा, रोहित खन्ना, उमाशंकर बिस्सा शामिल रहे। मतदान के दौरान कोरोना गाइडलाइन की पूरी तरह से पालना की गई।

लोकल वेलफेयर स्कीम पर रहेगा जोर

विजयी होने के बाद अधिवक्ता कमलनारायण पुरोहित ने कहा कि वे अधिवक्ताओं के हितों के लिए संकल्पित है। नई कोर्ट बिल्डिंग में बने चैंबर जल्दी ही अधिवक्ताओं को अलॉट करवाने की कोशिश करेंगे। लोकल वेलफेयर स्कीम को फलीभूत करने के लिए पुरजोर प्रयत्न करेंगे। नए अधिवक्ताओं को ज्यादा से ज्यादा अनुभव मिले, इस दिशा में कार्य करेंगे।

#Kamal kant sharma/Bhawani joshi www.newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here