महाकुम्भ हरिद्वार में मिलेगी नि:शुल्क सुविधाएं, देखें वीडियो…

0
709
Free facilities will be available in Mahakumbh Haridwar

राम झरोखा कैलाश धाम बीकानेर की और से लगाया जा रहा है खालसा

महामण्डलेश्वर सरजूदास महाराज ने दी जानकारी

बीकानेर। हरिद्वार में अप्रेल में आयोजित होने वाले महाकुम्भ मेले में इस बार बीकानेर से प्रथम बार खालसा लगने जा रहा है। जिसमें बीकानेर से जाने वाले सहित अन्य सभी श्रद्धालुओं के लिए रहने और खाने की नि:शुल्क व्यवस्था रहेगी। रामझरोखा कैलाशधाम सुजानदेसर के महामंडलेश्वर सरजूदास महाराज ने इस बारे में मीडियाकर्मियों को जानकारी दी।

उन्होंने बताया की बीकानेर से जाने वाले श्रद्धालुओं को महाकुम्भ में 1 अप्रेल से 27 अप्रेल तक कनखल बैरागी कैम्प हरिद्वार में श्री राम कीर्तन महायज्ञ, संत समागम एवं रोजाना भंडारे का आयोजन किया जाएगा। जिससे की सभी श्रद्धालु आराम से महाकुम्भ का लाभ ले सकेंगे। इस आयोजन में 27 दिन तक श्रद्धालुओं के लिए भोजन, अल्पाहार, आवास आदि की व्यवस्था पूरी तरह नि:शुल्क रहेगी।

महाराज ने कहा कि आज के युग में लोगों का धर्म के प्रति रूझान केवल मनोकामना अथवा स्वार्थसिद्धि तक ही सीमित रह गया है। सनातन धर्म की रक्षा करने के लिए संत-महात्मा आगे आ रहे हैं। महाराज ने कहा कि लोगों को धर्म से जुडऩा चाहिए। जनसहयोग से चलने वाले इस खालसे में सहयोग करके पुण्यकार्यों में भागीदारी निभानी चाहिए। लोग जितना ज्यादा धर्म से जुड़ेंगे कर्म अपने आप सुकर्मों में परिवर्तित हो जाएंगे। महाराज ने बताया कि इससे पूर्व 2018 में प्रयागराज में भी बीकानेर से खालसा लगाया गया था।

इस अवसर पर मन्नु कच्छावा, ओमप्रकाश भाटी, चांदमल भाटी, गणेश गहलोत एडवोकेट, कैलाशपति, रतन भाटी मनीष भाटी, दिशांत सोनी, प्रयागराज से बोनी शर्मा, गोलू शर्मा व विकास शर्मा सहित कई श्रद्धालु मौजूद रहे।

#Kamal kant sharma/Bhawani joshi www.newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here