पुलिस गिरफ्त से बाहर पोस्ट ऑफिस, ग्रामीण बैंक और रांगड़ी चौक के लुटेरे

0
439
Robbers of Post Office, Grameen Bank and Rangadi Chowk out of police custody

पोस्ट ऑफिस की वारदात को साढ़े चार महीने और बैंक में वारदात को हो गया एक महीना

सीसी कैमरों में कैद हुई थी वारदातें

बीकानेर। पिछले साल 19 सितम्बर को पोस्ट ऑफिस में, इस वर्ष 4 जनवरी को मरूधर ग्रामीण बैंक में और 2 फरवरी को रांगड़ी चौक में हुई लूट की वारदात को अंजाम देने वाले लुटेरे अभी भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं। सीसी फुटेज मिलने के बाद भी पुलिस के हाथ लुटेरों के गिरेहबान तक नहीं पहुंच सके हैं।

कानून व्यवस्था से जुड़े लोगों के मुताबिक इस प्रकार की संगीन वारदातों को अंजाम देने वाले आपराधिक प्रवृति के लोगों को तुरंत गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे भेजा जाना चाहिए लेकिन कहीं न कहीं सिस्टम में खामी होने की वजह से बदमाश गिरफ्तारी से दूर हो जाते हैं। कुछ महीने बाद फरारी काटने के बाद अपराधी सिस्टम से सांठ-गांठ कर अपने आपको सरेंडर कर देते हैं और जेल चले जाते हैं। कुछ दिनों बाद उन्हें जमानत मिल जाती है।
जानकार लोगों का मानना है कि ऐसा ही कुछ इन वारदातों में होने का अंदेशा है। हालांकि मुखबिरों को सक्रिय कर पुलिस इन वारदातों को अंजाम देने वाले अपराधियों को गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे भेज सकती है।

ये थी पोस्ट ऑफिस में लूट की वारदात

19 सितम्बर,2020 को रेलवे वर्कशॉप के पास स्थित पोस्ट ऑफिस में बाइक पर आए दो नकाबपोश युवकों ने लूट को अंजाम दिया था। उस दौरान दोनों नकाबपोश लुटेरों ने पिस्टल हवा में लहराते हुए वहां मौजूद डाककर्मियों को जान से मारने की धमकी देते हुए वहां रखे तकरीबन सवा तीन लाख रुपए लूट लिए थे। इस वारदात के सीसी फुटेज पुलिस को मिले बताए गए थे, जिनमें दोनों लुटेरों की तस्वीर आना कहा गया था।

एक महीना पहले राजस्थान मरूधर ग्रामीण बैंक में हुई थी लूट

इस वर्ष 4 जनवरी को मुक्ता प्रसाद कॉलोनी स्थित राजस्थान मरुधरा ग्रामीण बैंक में भी दो नकाबपोश लुटेरों ने वारदात को अंजाम दिया था। दोनों युवकों के हाथों में पिस्टल थी और उन्होंने बैंक में फायरिंग भी की थी जिसमें एक बैंककर्मी घायल हो गया था और उसका पीबीएम ट्रोमा सेन्टर में इलाज किया गया था। इस दौरान दोनों नकाबपोश लुटेरों ने बैंक में रखे तकरीबन 11 लाख रुपए की लूट की थी। इस वारदात के सीसी फुटेज भी पुलिस के हाथ लगे थे लेकिन अभी तक आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है।

अभी दो दिनों पहले परकोटे के भीतर रांगड़ी चौक में फड़बाजार के एक व्यापारी के साथ भी ऐसी ही लूट को अंजाम दिया गया। लूट की इस वारदात में देर शाम आठ बजे व्यापारी अपने घर लौट रहा था तभी बाइक पर सवार होकर आए दो जने झपट्टा मारकर उसका बैग छीन कर ले भागे। व्यापारी के बैग में चालीस हजार रुपए थे। यह वारदात भी सीसी कैमरों में कैद हुई थी लेकिन लुटेरे अभी भी पुलिस गिरफ्त से बाहर हैं।

#Kamal kant sharma/Bhawani joshi www.newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here