मुंडन करा कर सरकार का विरोध

0
226
रीट अभ्यर्थियों

रीट अभ्यर्थियों का धरना जारी, वरीयता सूची जारी करने की मांग

बीकानेर। तृतीय श्रेणी अध्यापक भर्ती परीक्षा लेवल प्रथम (रीट) में रिक्त रहे पदों के लिए द्वितीय वरीयता सूची जारी करने की मांग को लेकर रीट अभ्यर्थियों का धरना आज 12वें दिन भी जारी रहा।

शिक्षा निदेशालय में अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे रीट अभ्यर्थियों ने आज मुंडन करवा कर सरकार का ध्यान अपनी मांगों की ओर आकर्षित करने की कोशिश भी की।

सरकार और शिक्षा विभाग के अधिकारियों की उपेक्षा का शिकार हो रहे रीट अभ्यर्थियों ने मुंडन करवाने के बाद अपनी मांगों का ज्ञापन शिक्षा निदेशक नथमल डिडेल को सौंपा।

मुंडन करवाने वाले अभ्यर्थियों का कहना है कि राज्य सरकार ने 26 हजार तृतीय श्रेणी शिक्षक लेवल प्रथम के पदों पर भर्ती के लिए एक जून को वरीयता सूची जारी की थी। काउंसलिंग प्रक्रिया के दौरान काफी अभ्यर्थी अनुपस्थित रहे थे। जिसके चलते पूरे प्रदेश में करीब 3500 पद रिक्त रह गए।

इन रिक्त पदों के लिए अभ्यर्थी द्वितीय वरीयता सूची जारी होने का इंतजार कर रहे हैं लेकिन शिक्षा विभाग द्वारा सूची जारी नही की जा रही है।

अभ्यर्थी तीन महीनों से इंतजार कर रहे हैं लेकिन विभाग ध्यान नहीं दे रहा है। विभाग की अनदेखी और बेपरवाही की वजह से अभ्यर्थियों में रोष है।

इसी रोष को लेकर आज अभियर्थियों ने मुंडन करवाकर सरकार का ध्यान अपनी मांगों की ओर आकर्षित करवाने की कोशिश की है और सरकार व विभाग के अधिकारियों के प्रति अपना विरोध भी व्यक्त किया है।

धरनार्थियों का कहना है जब तक विभाग इन पदों के लिए दूसरी वरीयता सूची जारी नहीं करता है तब तक धरना जारी रहेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here