सीओ और थानाधिकारी अपने क्षेत्रों में निकलें सड़क पर – प्रीति चंद्रा, देखें वीडियो…

0
1506
CO and Thanadikari in their areas on the road - Preeti Chandra

नए पुलिस अधीक्षक का किया पद ग्रहण

आमजन में पुलिस के प्रति भरोसा उत्पन्न करने का संकल्प

बीकानेर। भीलवाड़ा से तबादला होकर यहां आईं नई पुलिस अधीक्षक प्रीति चंद्रा ने आज अपना पद संभाल लिया है। आते ही उन्होंने पुलिस अधिकारियों की बैठक ली और सीओ सहित सभी थानाधिकारियों को अपने क्षेत्र में शाम को पैदल गश्त करने के निर्देश दिए।

इससे पहले पुलिस अधीक्षक कार्यालय के सामने पुलिस अधीक्षक प्रीति चंद्रा को गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। पद संभालने के बाद उन्होंने मीडिया से वार्ता की। जिसमें उन्होंने कहा कि आमजन में पुुलिस के प्रति भरोसा उत्पन्न किया जाएगा। प्रो-एक्टिव पुलिसिंग की जाएगी। सभी पुलिस अधिकारियों को निर्देश दे दिए गए हैं कि वे थानों में पहुंचने वाले फरियादियों से अच्छा व्यवहार करें और उनकी फरियाद सुनें। साइबर अपराधों को रोके जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि साइबर क्राइम का शिकार होने से रोकने के लिए आमजन को जागरूक किया जाएगा। क्योंकि साइबर अपराध करने वालों को पहचान करने में काफी मशक्कत करनी होती है और समय भी काफी लगता है। कई बार तो साइबर अपराधियों की पहचान तक नहीं हो पाती है, इसलिए आमजन को जागरूक करने से साइबर अपराधों को काफी हद तक रोका जा सकता है।

उन्होंने कहा कि मादक पदार्थों की तस्करी करने वालों, हथियार सप्लायर्स और अवैध तरीके से हथियार रखने वालों के खिलाफ विशेष योजना बनाकर अभियान चलाया जाएगा। सभी सुरक्षा एजेन्सियों को साथ लेकर कार्य किया जाएगा जिससे जिले में शांति एवं कानून व्यवस्था बेहतर रह सके।

#Kamal kant sharma/Bhawani joshi www.newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here