ये एईएन और जेईएन ले रहे थे रिश्वत, एसीबी ने किया गिरफ्तार, देखें वीडियो…

0
612
These AEN and JEN were taking bribe, ACB arrested

आईजीएनपी चीफ इंजीनियर ऑफिस परिसर में ठेकेदार ने बनाया था पार्क

भुगतान करने की एवज में दोनों अधिकारियों ने अलग-अलग मांगी थी रिश्वत

एईएन आठ हजार और जेईएन 15 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगेहाथों गिरफ्तार

बीकानेर। एसीबी बीकानेर चौकी ने आज आईजीएनपी विभाग के एईएन और जेईएन को रिश्वत लेते रंगेहाथों गिरफ्तार किया है। एसीबी के उप अधीक्षक भूपेन्द्र सोनी के नेतृत्व में की गई इस कार्रवाई में एईएन के पास से आठ हजार रुपए और जेईएन के पास से 15 हजार रुपए की रिश्वत राशि बरामद की गई।

एसीबी बीकानेर चौकी के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रजनीश पूनिया ने बताया कि गिरफ्तार किए गए एईएन दिनेश कुमार आर्य पुत्र रामसुमिरन यहां एमपी कॉलोनी में निवास करता है और वह आईजीएनपी बीसलपूर ब्रांच डिविजन फस्र्ट में सहायक अभियन्ता के पद पर तैनात है। वहीं दूसरा आरोपी पवन कुमार जाखड़ पुत्र बलदेवराम आईजीएनपी 16वां डिविजन में कनिष्ठ सहायक के पद पर तैनात है। इन आरोपियों द्वारा एक निर्माण कार्य के भुगतान की एवज में परिवादी से अलग-अलग रिश्वत की मांग की गई थी। जिसकी 11 दिसम्बर, 2020 को परिवादी की ओर से भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो, बीकानेर चौकी में शिकायत की गई। शिकायत का सत्यापन करवाने के बाद आज आईजीएनपी के इन दोनों अधिकारियों को रिश्वत राशि के साथ 16वां खण्ड कार्यालय के कक्ष संख्या-9 में गिरफ्तार किया गया।

प्रतिशत के आधार पर मांगी थी रिश्वत

एसीबी बीकानेर चौकी के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रजनीश पूनिया ने बताया कि परिवादी की फर्म बीके कन्सट्रक्शन कम्पनी ने आईजीएनपी मुख्य अभियंता कार्यालय परिसर में पार्क का निमार्ण कार्य करवाया था। जिसकी राशि साढ़े चार लाख रुपए थी। निर्माण कार्य की राशि का भुगतान नवम्बर, 2020 में कर दिया गया था लेकिन एईएन दिनेश कुमार आर्य इस भुगतान राशि की दो प्रतिशत राशि 8 हजार रुपए फर्म मालिक से बतौर रिश्वत के मांग रहा था। वहीं कनिष्ठ अभियन्ता पवन कुमार जाखड़ इस फर्म मालिक से साढ़े चार लाख रुपए के भुगतान की एवज में लेखाशाखा 16वां डिविजन के लिए एक प्रतिशत, केशियर 16वां डिविजन के लिए 0.30 प्रतिशत, सब डिविजन बाबू के लिए 0.50 प्रतिशत और अधिशाषी अभियंता के लिए 3 प्रतिशत यानि कुल 19 हजार दो सौ रुपए बतौर रिश्वत के मांगे थे। आज एसीबी टीम ने एईएन दिनेश कुमार को 8 हजार और कनिष्ठ सहायक पवन कुमार को 15 हजार रुपए की रिश्वत राशि के साथ गिरफ्तार किया।

टीम में ये थे शामिल

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रजनीश पूनिया के निर्देशन में और उप अधीक्षक भूपेन्द्र सोनी के नेतृत्व में हुई इस कार्रवाई में पुलिस निरीक्षक मनोज कुमार, हैड कांस्टेबल बजरंगसिंह, कांस्टेबल गजेन्द्रसिंह हरिराम, गिरधारीदान, अनिल कुमार, गजेन्द्रसिंह व प्रेमाराम शामिल रहे।

#Kamal kant sharma/Bhawani joshi www.newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here